पंचायत चुनाव से पहले पकड़े गए 100 करोड़ के जाली नोट, गैंग को भी किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Mar 2021, 12:25 PM IST
  • आगरा में होने वाले पंचायत चुनाव से पहले शराब के बाद अब जाली नोटों की तस्करी का भी मामला सामने आया है. पुलिस ने करीब 100 करोड़ रुपए के जाली नोट और उसे बनाने वाले गैंग का खुलासा किया है.
पंचायत चुनाव से पहले पकड़े गए 100 करोड़ के जाली नोट, गैंग को भी किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा: पंचायत चुनाव से पहले शराब के साथ-साथ नकली नोटों के भी आगरा मंडल में खपाए जाने की तैयारी की जा रही थी. इसी कड़ी में आगरा में होने वाले पंचायत चुनाव से पहले नकली नोटों का जखीरा पुलिस ने पकड़ा है, जिन्हें आगरा मंडल में ही बांटे जाने की योजना बनाई गई थी. पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुए करीब 100 करोड़ रुपए के नकली नोट पकड़े हैं, साथ ही गिरोह का भी भंडाफोड़ किया है.

इस बारे में बात करते हुए एसएसपी अजय पांडे ने गुरुवार की दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दिया गया है. गिरोह के सरगना तेजेन्द्र सिंह समेत मामले में कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी के मुताबिक आगरा में होने वाले पंचायत चुनाव में इन नकली नोटों को खपाने की तैयारी थी. पुलिस के मुताबिक इस गिरोह ने सौ करोड़ के नकली नोट बनाने का टारगेट तय किया था.

आगरा: ताजमहल के पास मार्किट की कई दुकानों में लगी आग, लाखों का माल राख, दमकल ने पाया काबू

पुलिस ने बताया कि मामले में मुख्‍य आरोपी तेजेंद्र पांच साल तक तिहाड़ जेल में भी रह चुका है. उसके खिलाफ पुलिस थाने में करीब 15 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. वहीं, दूसरी और गैंग में शामिल चार अन्य बदमाश आगरा के शिकोहाबाद के रहने वाले हैं. पूछताछ में तेजेन्द्र ने बताया कि वह एक दिन में 25 हजार के नोट बनाता था. ट्रायल में सफलता मिलने के बाद ये लोग और उपकरण खरीदने की तैयारी कर रहे थे, जिससे एक दिन में और ज्‍यादा नोट छापे जा सकें.

इश्क में डूबी बेटी की पिता से बगावत, SP से फोन पर कर दी शिकायत, और फिर...

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें