आगरा में 109 शिक्षकों का होगा तबादला, 759 नए शिक्षकों की होगी ज्वॉइनिंग

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 8:07 PM IST
  • आगरा जिले से अब 109 शिक्षकों की जहां विदाई होने वाली है तो वहीं जिले में करीब 759 नए शिक्षक विद्यालयों में ज्वॉइनिंग करेंगे. दरअसल, अंतर जनपदीय स्थानांतरण लिए करीब 21 हजार चयनित शिक्षकों की सूची शासन ने जिलों को भेज दी है.
 (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा जिले से अब 109 शिक्षकों की जहां विदाई होने वाली है तो वहीं जिले में करीब 759 नए शिक्षक विद्यालयों में ज्वॉइनिंग करेंगे. दरअसल, अंतर जनपदीय स्थानांतरण लिए करीब 21 हजार चयनित शिक्षकों की सूची शासन ने जिलों को भेज दी है. शासन की तरफ से जिलों को मिली सूची के अनुसार प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के करीब 109 सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक अन्य जिलों के विद्यालयों में चले जाएंगे.

इससे इतर इस प्रक्रिया के जरिए ही करीब 759 शिक्षक लाभांवितक होकर आगरा जिले के विद्यालयों में आएंगे. इनमें 443 प्राथमिक विद्यालयों के सहायक अध्यापक तो वहीं 228 उच्च प्रधामिक विद्यालयों के सहायक अध्यापक शामिल हैं. इसके अलावा विद्यालयों में करीब 85 प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक भी शामिल हैं. इस बारे में बात करते हुए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी राजीव कुमार यादव ने बताया कि जिले से 109 शिक्षकों को कार्यमुक्त करने की प्रक्रिया सोमवार (आज) से शुरू कर दी जाएगी.

आगरा में 20 फरवरी तक बंद रहेगी लोहामंडी-बोदला रोड, सीवर लाइन बिछाने का होगा काम

बताया जा रहा है कि पांच फरवरी को जिले में आने वाले 759 शिक्षकों को ज्वाइनिंग कराते हुए नए विद्यालय आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आगरा जिले से जाने वाले सह अध्यापक व प्रधानाध्यापकों की ज्वॉइनिंग किस जिले में की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें