आगरा जेल में बंद 13 कैदियों को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 7:50 PM IST
  • आगरा जेल में बंद 13 कैदियों को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से राहत मिल गई है. सामने आ रही जानकारी के मुताबिक गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने पिछले 15 से 20 साल से आगरा की जेल में बंद 13 कैदियों को अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया है. 
आगरा जेल में बंद 13 कैदियों को मिली राहत

आगरा जेल में बंद 13 कैदियों को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से राहत मिल गई है. सामने आ रही जानकारी के मुताबिक गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने पिछले 15 से 20 साल से आगरा की जेल में बंद 13 कैदियों को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है. साथ ही बताया जा रहा है कि न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी और न्यायमूर्ति वी रमासुब्रमण्यम की खंडपीठ ने सभी 13 कैदियों को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया. 

साथ ही उन्होंने कहा कि इसमें कोई विवाद नहीं है कि इन 13 याचिकाकतार्ओं को किशोर न्याय बोर्ड ने जुवेनाइल घोषित किया था. इसके अलावा उन्हें निजी बॉण्ड जमा कराने की शर्त पर अंतरिम जमानत पर रिहा किया जाए. बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार की ओर से पेश वकील गरिमा प्रसाद ने भी इन कैदियों को अंतरिम जमानत पर रिहा किए जाने को लेकर अपनी सहमति जताई है. 

कैबिनेट विस्तार और फेरबदल केंद्र की गलत नीतियों पर पर्दा नहीं डाल सकते : मायावती

बताया जा रहा है कि गत 1 जुलाई को न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया था. साथ ही याचिकाकतार्ओं का कहना था कि किशोर न्याय बोर्ड ने ये स्थापित कर दिया है कि घटना के दौरान इन कैदियों की आयु 18 साल से कम थी. इसके बावजूद ये कैदी 14 से 22 साल से जेल में बंद हैं. न्यायालय ने मामले की सुनवाई के लिए आज की तारीख मुकर्रर की थी.

आगरा में नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस की रेड में एक गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें