कर्ज के लिए चोरी किया गैस सिलेंडर से भरा ट्रक, मामले में 3 लोग हुए गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 06:35 PM IST
  • आगरा के पास मथुरा में शख्स ने कर्ज चुकाने के लिए सिलेंडर से भरा ट्रक ही चुरा लिया और उसमें लदे करीब 306 सिलिंडर बेच भी दिये. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही सिलेंडर के ट्रक को भी बरामद कर लिया है.
मथुरा में शख्स ने कर्ज चुकाने के लिए सिलेंडर से भरा ट्रक ही चुरा लिया

आगरा: आगरा के पास मथुरा में शख्स ने कर्ज चुकाने के लिए सिलेंडर से भरा ट्रक ही चुरा लिया और उसमें लदे करीब 306 सिलिंडर बेच भी दिये. हालांकि, इस मामले में पुलिस ने चोरी हुए सिलेंडर के ट्रक को बरामद कर लिया है और इस मामले में तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गए लोगों में कुरकंदा थाना क्षेत्र के रहने वाले सोहनलाल, नगरिया चोर आगरा के निवासी वीरी सिंह और कागारौल के निवासी दिगंबर सिंह शामिल हैं. बता दें कि इस मामले की शिकायत 25 सितंबर को आगरा निवासी विष्णु कुमार अग्रवाल ने थाना रिफाइनरी में दर्ज कराई थी.

सिलेंडर से भरे ट्रक की जांच में मनोज कुमार भाटी ने पुलिस का नेतृत्व किया और मामले का खुलासा भी किया. मामले में आरोपियों से भी पुलिस ने पूछताछ की, जिसमें उन्होंने बताया कि यह चोरी कर्ज चुकाने और सिलेंडरों की भरपाई के लिए कई गई थी. आरोपियों ने बताया कि चाहर इंडेन गैस एजेंसी बेरी के स्वामी दिगंबर सिंह ने अपने हॉकर वीरी सिंह से स्टॉक में कम हुए 50 सिलिंडरों की भरपाई करने के लिए कहा था. ऐसे में वीरी सिंह ने विष्णु अग्रवाल के ट्रक चालक सोहन लाल उर्फ सोनू से संपर्क किया जो कि कर्ज चुकाने के लिए सिलेंडर की चोरी और उन्हें बेचने के लिए तैयार हो गया.

ताजमहल में नेटवर्क न मिलने से टिकट बुकिंग में हुई परेशानी, फ्री वाई-फाई की मांग

23 सितंबर की रात को आरोपियों ने अपने ही ट्रांसपोर्ट के दूसरे ट्रक को एलपीजी वॉटलिंग प्लांट से चुरा लिया, जिसमें 306 सिलिंडर लदे थे. मौका पाते ही आरोपी ने इन सिलिंडरों को बेरी चाहर इंडेन एजेंसी पर उतार दिया और ट्रक को वहीं लावारिस हालत में छोड़ दिया. पुलिस द्वारा की गई पुछताछ में एजेंसी संचालक दिगंबर सिंह ने खुलासा किया कि जरूरत पूरी करने के लिए उसने अपनी एजेंसी के 50 सिलिंडर बेच दिए थे और इसकी भरपाई के लिए अपने हॉकर वीरी सिंह से कहा था. इस काम के लिए दिगंबर सिंह ने वीरी सिंह और सोनू को 20-20 हजार रुपये दिए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें