आगरा में बीमा कंपनी के कर्मचारी के खाते से उड़े 50 हजार रुपये

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Feb 2021, 7:06 PM IST
  • आगरा में बीमा कंपनी के कर्मचारी के एकाउंट से करीब 50 हजार रुपये निकलने का मामला सामने आया है. बीमा कंपनी के कर्मचारी के जेब में ही एटीएम कार्ड रखा हुआ था. उन्होंने न तो किसी को ओटीपी बताया और न ही कार्ड का सीवीवी नंबर दिया.
साइबर ठगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में साइबर अपराध की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. आए दिन साइबर ठगी से जुड़े मामले आगरा मेंसामने आ रहे हैं. हाल ही में आगरा में बीमा कंपनी के कर्मचारी के एकाउंट से करीब 50 हजार रुपये निकलने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बीमा कंपनी के कर्मचारी के जेब में ही एटीएम कार्ड रखा हुआ था. उन्होंने न तो किसी को ओटीपी बताया और न ही कार्ड का सीवीवी नंबर दिया. लेकिन उनके खाते से करीब 50 हजार रुपये निकल गए.

इस मामले को लेकर पीड़ित ने जगदीशपुरा थाने में उनकी शिकायत की है. मामले में एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर रकम निकाले जाने की आशंका जताई जा रही है. साइबर शातिरों का शिकार हुए शख्सका नाम परवेज है, जो कि जगदीशपुरा के आवास विकास कॉलोनी सेक्टर 12 में रहता है. वह एक बीमा कंपनी में फील्ड ऑफिसर है. पुलिस को परवेज ने बताया कि उसका एकाउंट बैंक ऑफ बड़ौदा में है और उसके खाते से पांच बार में करीब 50 हजार रुपये निकाल लिए.

आगरा से गुजर रही मालगाड़ी पर फायरिंग होने से फैली सनसनी, इंजन का शीशा भी टूटा

परवेज ने बताया कि मोबाइल पर मैसेज आने के बाद ही उन्हें इस बात की जानकारी हुई. परवेज के मुताबिक उन्होंने मामले की सूचना तुरंत ही पहले बैंक कस्टमर को दी और अगले दिन जगदीशपुरा थाने में इसकी शिकायत की. वहीं, पुलिस ने अभी तक मामले में मुकदमा दर्ज नहीं किया है. गुरुवार को भी परवेज थाने में मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे. पुलिस को आशंका है कि साइबर शातिरों ने उनके एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर खाते से रकम निकाली है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें