आगरा में 5 लाख लोगों को नहीं मिलेगा पानी, 2 दिन झेलनी पड़ सकती है परेशानी

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Oct 2020, 8:50 PM IST
  • आगरा के लगभग पांच लाख लोगों को मंगलवार और बुधवार को पानी नहीं मिलेगा. यह परेशानी आगरा के लोगों को सोमवार को भी झेलनी पड़ी थी. पालड़ा फाल से गंगाजल कम मिलने के कारण आगरावासियों को यह परेशानी उठानी पड़ रही है.
पालड़ा फाल से गंगाजल की आपूर्ति घटने के कारण आगरा के लोगों को पानी से जुड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है

आगरा.कोरोना वायरस और प्रदूषण जैसी समस्या के बीच आगरावासियों को अब एक और परेशानी झेलनी पड़ेगी. दरअसल, आगरा के लगभग पांच लाख लोगों को मंगलवार और बुधवार को पानी नहीं मिलेगा. यह परेशानी आगरा के लोगों को सोमवार को भी झेलनी पड़ी थी. दरअसल, पालड़ा फाल से गंगाजल कम मिलने के कारण आगरावासियों को यह परेशानी उठानी पड़ रही है. खासकर सिकंदार और जीवनी मंडी में लोग बाल्टी लेकर पानी की तलाश में भटकते रहे.

ताबीज में सिम और कान में डिवाइस लगाकर MBBS एग्जाम में कर रहे थे नकल, पकड़े गए

बताया जा रहा है कि पालड़ा फाल से गंगाजल की आपूर्ति घटने के कारण आगरा के लोगों को पानी से जुड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है. अपर गंगा कैनाल में सफाई हो रही है, जिससे पालड़ा में गंगाजल नहीं मिल पाया. हालांकि, सोमवार को यहां पानी पहुंचा जरूर, लेकिन आगरा शहर में आने में उसे 36 घंटे का समय लग रहा है. ऐसे में लोगों को पानी से जुड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है. वहीं, गंगाजल ना मिलने के कारण सोमवार को सिकंदरा वाटरवर्क्स पर यमुना के जल का शोधन कर आपूर्ति की कोशिश की गई, लेकिन यह सामान्य से काफी कम रही.

बताया जा रहा है कि 216 एमएलडी क्षमता वाले प्लांट से केवल 110 एमएलडी पानी दिया गया. जहां जीवनी मंडी वाटरवर्क्स पर केवल 35 एमएलडी पानी की शाम को आपूर्ति हो सकी तो वहीं, सुबह वहां 60 एमएलडी पानी ही सप्लाई किया गया. पानी से जुड़ी समस्या के बारे में बात करते हुए जल निगम गंगाजल इकाई के प्रोजेक्ट मैनेजर आरके गुप्ता ने कहा कि मध्य गंगा कैनाल से बुलंदशहर के पालड़ा फॉल को शाम को गंगाजल मिलना शुरू हो गया है. इसे आगरा तक आने में कम से कम 36 घंटे का समय लगेगा, उसके बाद ही पेयजल के हालात सुधरेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें