आगरा सपन बाग विवाद: रिटायर LIU इंस्पेक्टर के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 10:36 AM IST
  • रिटायर एलआईयू इंस्पेक्टर मुन्नालाल नगाइच और उनके बेटों के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मुकदमा कॉलोनी की महिला की तहरीर पर दर्ज किया गया है. जबकि इसके अलावा कॉलोनी के आठ-दस लोगों के खिलाफ बलवा, पथराव और तोड़फोड़ की धारा का मुकदमा दर्ज किया गया है.
रिटायर LIU इंस्पेक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा. गुरुवार को दयालबाग क्षेत्र की कॉलोनी सपन बाग का विवाद अधिकारियों तक पहुंच गया. जिसके बाद थाना पुलिस ने दोनों तरफ की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, रिटायर एलआईयू इंस्पेक्टर मुन्नालाल नगाइच और उनके बेटों के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मुकदमा कॉलोनी की महिला की तहरीर पर दर्ज किया गया है. जबकि इसके अलावा कॉलोनी के आठ-दस लोगों के खिलाफ बलवा, पथराव और तोड़फोड़ की धारा का मुकदमा दर्ज किया गया है.

दरअसल, कॉलोनी का यह विवाद पुराना है. कॉलोनी के पार्क में मंदिर है. बताया जाता है कि तकरीबन दो साल पहले इस मंदिर में दुकान निर्माण का प्रयास किया गया था. जिसका रिटायर एलआईयू इंस्पेक्टर के परिजनों ने इसका विरोध किया. कोर्ट से स्टे लगने के बाद निर्माण काम रोक दिया गया. लेकिन इसके बाद मंदिर पर लगे लाउडस्पीकर को लेकर विवाद शुरू हुआ. मुन्नालाल नगाइच नामक शख्स ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की. उन्होंने इस याचिका में रिटायर इंस्पेक्टर के परिजनों पर पथराव का आरोप लगाया. वहीं, कॉलोनी की एक महिला ने अपने साथ अभद्रता की शिकायत की थी.

आगरा दीवानी में डॉग स्क्वॉयड और बम निरोधक दस्ते को देख मचा हड़कंप, चप्पे-चप्पे को खंगाला

न्यू आगरा पुलिस ने दोनों ही पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. गुरूवार के दिन कॉलोनी की कई महिलाएं जिला मुख्यालय गई थी. जहां जिलाधिकारी और एसएसपी कार्यालय में रिटायर इंस्पेक्टर और उनके बेटों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया. दरअसल, इस आरोप पत्र में कहा गया गया है कि कॉलोनी के लोगों को पूजा करने से रोका जा रहा है और तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ दूसरे पक्ष ने भी शिकायत की है. दूसरे पक्ष ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके घर पर हमला हुआ. लेकिन पुलिस ने उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें