आवारा पशुओं ने कर दी गरीब किसान की फसल बर्बाद, नुकसान के सदमे में फांसी लगाकर दी जान

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Feb 2021, 10:16 AM IST
  • आगरा में आवारा पशुओं ने एक गरीब किसान के खेत की फसल पूरी तरह बर्बाद कर दी. इस बात से सदमें  में आकर किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. 
किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या( प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा. आगरा के थाना ताजगंज के कुआंखेड़ा के नवलघड़ी में एक गरीब किसान ने खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि आवारा पशुओं ने मृतक किसान की फसल को पूरी तरह बर्बाद कर दी. इससे सदमें में आकर किसान ने आत्महत्या कर ली. मौके पर मौजूद  ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने किसान के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि किसान के परिजनों और ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार गांव कुंआखेड़ा के नवलगढ़ी में मंगलवार सुबह 28 वर्षीय युवा किसान दीपक यादव का शव खेत में फंदे पर लटकता मिला. खेत में काम के लिए पहुंचे गांव के किसानों ने दीपक यादव का शव फंदे से लटकता देख तुरंत परिजनों और पुलिस को सूचना दी. मौके पर परिजनों में कोहराम मच गया. थोड़ी देर बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. 

जैतपुर पुलिस ने हेलो गैंग को सिम बेचने वाले 2 दुकानदारों को किया अरेस्ट,भेजा जेल

गरीब किसाने के परिजनों ने पुलिस को बताया कि दीपक रात में फसल की रखवाली के लिए खेत पर ही सोया करता था. रविवार की रात को कुछ आवारा पशुओं ने फसल बर्बाद कर दी थी. इस बात से दीपक इतना परेशान था कि वह सोमवार को खाना भी नहीं खाया था. सोमवार की रात खेत पर सोने के लिए गया था. किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह फांसी लगाकर जान दे देगा.  

अगर पांच महीने नहीं भरा बिजली बिल तो मीटर ऑटोमैटिक हो जाएगा प्रीपेड

थाना ताजगंज के थानेदार उमेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि किसान के आत्महत्या करने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची.घटनास्थल पर पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. परिजनों ने फसल बर्बादी का कारण बताया है. वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें