FIR के बाद मथुरा की नंदबाबा मंदिर में नमाज अदा करने वाला फैजल दिल्ली से गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 07:56 PM IST
  • मथुरा पुलिस ने मंदिर में नमाज पढ़ने वाले एक युवक फैजल खान को दिल्ली के जामिया नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस  ने मामले का संज्ञान को लेते हुए चार लोगों ने पर फैजल, चांद, नीलेश और आलोक पर धारा 153ए, 295 और 505 धारा के तहत दर्ज कर लिया है.
मंंदिर मे नमाज आदा करने का वायरल फोटो.

मथुरा. मथुरा स्थित नंदगांव के प्रसिद्ध नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आने के बाद मंदिर प्रशासन ने चार लोगों पर केस दर्ज करावा दिया है. मथुरा पुलिस ने मंदिर में नमाज पढ़ने वाले एक युवक फैजल खान को दिल्ली के जामिया नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. मामले के बाद से मंदिर के पूजारी काफी गुस्से में थे. पुलिस ने चार लोग पर केस दर्ज कर लिया है. घटना के बाद मंदिर को गंगाजल धोया गया.

मंदिर के सेवादार कान्हा गोस्वामी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा  थाना बरसाना में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई है. आरोप लगाते हुए मंदिर सेवादार ने शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले के संज्ञान को लेते हुए चार लोगों ने पर फैजल, चांद, नीलेश और आलोक पर धारा 153ए, 295 और 505 धारा के तहत दर्ज कर लिया है. अल्पसंख्यक मंंत्री का बयान आया है कि कुछ लोग माहौल खराब करने के लिए मंदिर  नमाज अदा करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

अगर जेब में 786 नंबर का नोट है तो बन सकते हैं लखपति, बस करना होगा ये काम

बताया जा रहा है कि घटना 29 अक्टूबर की है. ये चारों ने खुद को हिंदु मुस्लिम संस्कृति में विश्वास रखने वाला बताया है. इनका कहना है कि उन्होंने नमाज के लिए सेवादार से अनुमति ली थी. पुलिस को शुरुआती जांच में पता लगा है कि चारों नमाज अदा करने वाले लोग दिल्ली के खुदमतगार संस्था के हैं.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें