मुंबई से आगरा शादी करने आया दूल्हा फेरों से पहले थाने पहुंचा, दहेज का केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: 10/12/2020 10:31 PM IST
  • आगरा की लड़की से शादी करने मुंबई का इंजीनियर छह लोगों की बारात लेकर ताजनगरी आया था लेकिन फेरों से पहले दुल्हन और उसके परिवार ने जेल पहुंचा दिया. आरोप है कि दूल्हे और उसके पिता ने दहेज के लिए 25 लाख रुपए की मांग की थी.
आगरा में शादी में दोनों पक्षों में हुआ विवाद

आगरा: आगरा. मुंबई से शादी करने का अरमान लेकर आगरा पहुंचा इंजीनियर फेरों से पहले थाने पहुंच गया. दुल्हन के परिवार ने दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ दहेज मांगने का केस दर्ज कराया है. दुल्हन के परिवार का आरोप है कि 25 लाख रुपए की मांग की गई है. वहीं दूल्हे के परिवार ने आरोप लगाया है कि उन्हें लड़की डॉक्टर बताई गई थी लेकिन वह ऑप्टोमेटस्ट्रिस्ट है और इसी के साथ उन्हें घटिया होटल में भी ठहराया गया जिसके कारण विवाद हुआ. 

लड़का और लड़की ऑनलाइन मिले और फिर परिवार आपस में मिले और शादी तय की गई. 11 दिसंबर को होटल ताज विलास से शादी की जानी थी जिसके लिए 9 दिसंबर को मुंबई से छह लोगों की बारात आई. जिसमें दूल्हा रामप्रकाश शर्मा उसके पिता राम पटव शर्मा और रिश्तेदार शामिल थे. 

बरातियों को कालिंदी विहार के होटल त्यागराज में ठहराया गया जिसके बाद गुरुवार शाम को हंगामा हो गया. हंगामा इतना बढ़ गया कि दूल्हे के पक्ष ने शादी ने मना कर दिया और दुल्हन भी होटल तक आ गई. मिली जानकारी के अनुसार पिता से अभद्रता करने पर वह गुस्सा हो गई जिसके बाद कंगन उतारकर दूल्हे के मुंह पर दे मारे और उसका गिरेबान पकड़ लिया. 

मिर्गी के दौरे में मां ने तीन बेटियों पर चलाई कैंची- चाकू, खुद को काटा, एक मौत

पुलिस ने दूल्हे और उसके पिता को अरेस्ट कर लिया है. आरोप है कि उन्होनें 25 लाख रुपए दहेज की रकम मांगी और लड़की पक्ष से कहा कि उनकी औकात नहीं कि वह एक इंजीनियर से अपनी बेटी की शादी कर सकें.

आगरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर युवक की गोली मारकर हत्या, नाले में फेंका शव

वहीं दूल्हे के पक्ष ने आरोप लगाए हैं कि रिश्ते से पहले बताया गया कि लड़की आंखों की डॉक्टर है लेकिन बुधवार को पता चला कि उसने बीएससी ऑप्टोमेट्री से की है. वह ऑप्टोमेट्रिस्ट है और इसी के साथ पुलिस को बताया गया कि सिर्फ छह बाराती आए थे उन्हें भी घटिया होटल में रुकवाया गया. कमरे में पानी नहीं था और बाथरुम भी गंदा था जिसके लिए नाराजगी जाहिर की गई थी. जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया और दूल्हा पक्ष ने कहा कि उनसे कहा गया था शादी पांच सितारा होटल से की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें