पुलिस कस्टडी में चोरी के आरोपी की मौत, अखिलेश बोले- BJP सरकार में पुलिस खुद अपराध कर रही

Nawab Ali, Last updated: Wed, 20th Oct 2021, 10:35 AM IST
  • आगरा के जगदीशपुर में पुलिस कस्टडी में चोरी के आरोपी सफाईकर्मी की मौत के बाद राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार में पुलिस खुद अपराध कर रही है तो फिर कैसे अपराध रुकेगा. 
अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार में पुलिस खुद अपराध कर रही है. फाइल फोटो

आगरा. उत्तर प्रादेश में आगरा के जगदीशपुर थाना में 25 लाख रूपये की चोरी हुई थी जिसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. पुलिस पर आरोप है कि युवक से पूछताछ करने के दौरान पिटाई की वजह से आरोपी युवक की मौत हो गई है. अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि भाजपा सरकार में पुलिस खुद अपराध कर रही है तो फिर अपराध कैसे रुकेगा? इस संबंध में पुलिस का कहना है कि युवक की मौत तबियत बिगड़ने से मौत हुई है.

उत्तर प्रदेश के कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर की गोरखपुर में पुलिस पिटाई से मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि आगरा पुलिस पर चोरी के आरोपी की पुलिस पिटाई से मौत के आरोप लग रहे हैं. जिस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी सफाईकर्मी की मौत पर ट्वीट कर लिखा है कि भाजपा सरकार में पुलिस खुद अपराध कर रही है तो फिर अपराध कैसे रुकेगा? आगरा में पहले सांठगांठ कर थाने के मालखाने से 25 लाख की चोरी कराई गई फिर सच छिपाने के लिए गिरफ्तार किए गए सफाईकर्मी की कस्टडी में हत्या स्तब्ध करती है! हत्यारे पुलिस कर्मियों पर हो सख्त कार्रवाई.

आगरा में पटाखों की बिक्री पर लगी रोक, पालन न करने पर होगी करवाई

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस की पिटाई के कारण पुलिस हिरासत में एक और मौत. आगरा में माल खाना चोरी प्रकरण के मामले में पुलिस ने सफाई कर्मी को गिरफ्तार किया था लेकिन उसे इतना पीटा गया कि उसकी मृत्यु हो गई. मामले की जांच करा दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करे सरकार.

पथवारी मंदिर में असामाजिक तत्वों ने खंडित की देवी की मूर्ति, तालाब में उखाड़कर फेंका

समाजवादी पार्टी के ट्वीट का जवाब देते हुए आगरा पुलिस ने लिखा है कि 25 लाख(थाना जगदीशपुरा)की चोरी के संबंध में अभियुक्त अरुण से 15 लाख की बरामदगी के दौरान तबीयत खराब होने पर अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित किया. NHRC की गाइडलाइन के अनुसार,पंचनामा की कार्यवाही कर,परिजनों से प्राप्त तहरीर पर वैधानिक कार्यवाही के संबंध में एसएसपी आगरा ने बयान जरी किया है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें