कृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास अध्यक्ष आचार्य देव मुरारी बापू मथुरा में नजरबंद

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 5th Dec 2021, 2:35 PM IST
  • श्री कृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य देव मुरारी बापू को पुलिस ने आनंद वाटिका स्थित घर पर नजर बंद कर दिया है. देव मुरारी बापू द्वारा अन्य हिंदूवादी संगठनों के सहयोग से 6 दिसंबर को श्री कृष्ण जन्मभूमि पर कार सेवा करने के उद्देश्य से वृंदावन से मथुरा तक पदयात्रा करने की घोषणा की थी .उनके खिलाफ एक महिला द्वारा छेड़छाड़, गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी समेत चौथ वसूली का मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिससे उनके द्वारा आत्महत्या की धमकी दी गई थी. इस पर पुलिस द्वारा कारवाई करते हुए घर में नजर बंद कर दिया है.
श्री कृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य देव मुरारी बापू

वृंदावन. श्री कृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य देव मुरारी बापू को पुलिस ने आनंद वाटिका स्थित घर पर नजर बंद कर दिया है. बता दें कि देव मुरारी बापू द्वारा अन्य हिंदूवादी संगठनों के सहयोग से 6 दिसंबर को श्री कृष्ण जन्मभूमि पर कार सेवा करने के उद्देश्य से वृंदावन से मथुरा तक पदयात्रा करने की घोषणा की थी. 29 नवंबर को उनके खिलाफ एक महिला द्वारा छेड़छाड़, गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी समेत चौथ वसूली का मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिससे क्षुब्ध होकर उनके द्वारा आत्महत्या की धमकी दी गई थी. इस पर पुलिस द्वारा कारवाई करते हुए उन्हें आत्महत्या करने से रोका गया और उनसे लिखित रूप में ऐसा ना करने आश्वासन दिया गया था. इसके बाद से वह अपने घर में ही रह रहे हैं.

6 दिसंबर को उनके द्वारा की गई घोषणा के अनुसार कारसेवा एवं पदयात्रा की अनुमति प्रशासन द्वारा न दिए जाने के बाद रविवार को उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया. साथ ही उनके घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

राशन के लिए दिव्यांग को खाद्य अधिकारी ने 5KM भगाया, लेखपाल ने मांगे 50 हजार

वहीं श्री कृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य देव मुरारी बापू का कहना है कि 1 दिसंबर को प्रशासन द्वारा लिखित में आश्वासन लिया था कि आप कारसेवा या पदयात्रा वाला कार्यक्रम नहीं करेंगे. आश्वासन के बाद भी रविवार को घर पर पुलिस तैनात कर घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई और  इसके साथ नजरबंद कर दिया गया. साथ में पुलिस ड्यूटी लगा दी गई है. बताया कि उन्होंने अपने सभी पदाधिकारियों एवं शुभचिंतकों को मैसेज जारी किया है. कि पुलिस द्वारा उनको हाउस अरेस्ट कर लिया गया ऐसे में कोई भी वृंदावन उनके आवास पर ना आए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें