एसिड अटैक फाइटर बाला की मदद के लिए एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने बढ़ाया हाथ, इलाज के लिए दिए 15 लाख रुपये

Pallawi Kumari, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 7:08 AM IST
  • आगरा कैफे ‘शीरोज हैंगआउट’ से जुड़कर अपनी जिंदगी संवार रहीं बाला प्रजापति नाम की एसिड फाइटर को गंभीर बीमारी के इलाज के लिए आर्थिक मदद की जरूरत थी. एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण उनकी मदद के लिए आगे आईं और उन्होंने बाला को इलाज के लिए 15 लाख रुपये दिए.
छपाक में दिखीं एसिड अटैक फाइटर बाला के इलाज के लिए दीपिका ने की मदद. 

बिजनौर की रहने वाली 25 वर्षीय एसिड फाइटर बाला प्रजापित गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं. उनका इलाज दिल्ली के सफदकजंग अस्पताल में चल रहा है. बाला की दोनों किडनी फेल हो चुकी है. वह डायलिसिस पर हैं. बाला को इलाज के लिए 16 लाख रुपये की आर्थिक मदद की आवश्यकता है. एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण एसिड फाइटर बाला की मदद के लिए आगे आईं और उन्होंने इलाज के लिए 15 लाख रुपये की सहातया की. दीपिका ने गुरुवार सुबह 10 लाख और देर शाम 5 लाख रुपये दिए.

2012 में हुआ था एसिड अटैक

बाला के परिवार में माता-पिता और तीन छोटे भाई हैं. बाला के पिता पेशे से किसान हैं. साल 2012 में बाला और उनके दादा के ऊपर एसिड अटैक हुआ था. दरअसल बाला के परिवार के साथ मकान मालिक की आपसी दुश्मनी थी, जिसका बदला देने के लिए मकान मालिक ने बाला और उसके दादा के ऊपर तेजाब से हमला किया था. इस घटना में बाला ने अपने दादा को खो और खुद तेजाब से बुरी तरह से घायल हो गईं, बाला का हाथ, गला और चेहरा बुरी तरह से जल गया. इसके बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अबतक उनकी 12 सर्जरी हो चुकी है.

आगरा में डेंगू की दस्तक: 10 दिनों में 8 बच्चों समेत 26 मरीज, एलाइजा टेस्ट से जांच जारी

अस्पताल में ही बाला की मुलाकात एक और एसिड पीड़िता से हुई, जिसका नाम अंशु है, जो एक फाउंडेशन से जुड़ी हुई थी. अंशु के साथ बाला ने इस संगठन से जुड़ने का फैसला लिया. 2017 से बाला आगरा के शीरोज ‘हैंगआउट’ कैफे में काम करने लगीं. शीरोज 'हैगआउट' कैफे ने उन्हें आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाया.

एसिड पीड़िता बाला
दीपिका पादुकोण 

बता दें कि अब बाला पीड़िता से एसिड अटैक फाइटर बन चुकी है. बाला टीवी कॉमेडी शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के जरिए एसिड पीड़िताओं के बारे में लोगों को जागरुक किया. इसके अलावा वह दीपिका पादुकोण के साथ मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित फिल्म 'छपाक' में भी नजर आ चुकी हैं.

आगरा पहुंचे कंमाडो एक्टर विद्युत जामवाल, फैशन डिजाइनर नंदिता संग किया ताजमहल का दीदार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें