आगरा में सर्जरी के दौरान मरीज की अंगुली की जगह जोड़ा अंगूठा, पीड़ित ने लगाए आरोप

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Feb 2021, 12:28 PM IST
  • आगरा में एसएन मेडिकल कॉलेज इमरजेंसी में डॉक्टर ने सर्जरी के दौरान एक मरीज की अंगुली की जगह अंगूठा लगा दिया, जिससे मरीज की पीड़ा और रक्तस्राव और भी ज्यादा बढ़ गया.
आगरा में सर्जरी के दौरान मरीज की अंगुली की जगह जोड़ा अंगूठा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में एसएन मेडिकल कॉलेज इमरजेंसी में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है. डॉक्टर ने सर्जरी के दौरान एक मरीज की अंगुली की जगह अंगूठा लगा दिया, जिससे मरीज की पीड़ा और रक्तस्राव और भी ज्यादा बढ़ गया. वहीं, अंगूठे को कटे हुए 24 घंटे से ज्यादा का समय हो गया था, जिसके कारण अब उस मरीज का हाथ ठीक भी नहीं हो सकता था. मरीज का नाम राजू बताया जा रहा है, जिसकी उम्र करीब 52 साल है.

राजू आगरा के खंदौली क्षेत्र के पोहिया गांव के अचलु का वास का निवासी है, जो कि लकड़ी के एक कारखाने में काम करता है. राजू के बारे में बात करते हुए उनके रिश्तेदार राजेश तोमर ने बताया कि रविवार को आरा मशीन से काम करते हुए उनके सीधे हाथ का अंगूठा और अंगुली दोनों ही कट गए थे. ऐसे में वह अपनी कटी अंगुली और अंगूठे को लेकर दोपहर के करीब 12 बजे हॉस्पिटल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उनके हाथ की कटी अंगुली को फेंककर उसकी जगह पर अंगूठा टेढ़ा करके जोड़ दिया.

डॉ. दीप्ति मौत मामला: आगरा में CBI की रेड, कई दस्तावेज बरामद

राजू जब घर पहुंचे तो उनकी तकलीफ और बढ़ गई, साथ ही उनका खून भी काफी बहने लगा. जब मामले को लेकर वह दिल्ली गेट के पास स्थित प्लास्टिक सर्जन के पास गए तो उन्होंने बताया कि अंगूठे को कटे हुए 24 घंटे से ज्यादा का वक्त हो चुका है जिससे अब वह नहीं जुड़ पाएगा. हालांकि, डॉक्टरों ने अंगूठे को अलग करके मरीज को भर्ती कर लिया है. वहीं एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर संजय काला ने बताया कि मरीज जब इमरजेंसी में आया था तो उसकी अंगुली नहीं थी और अंगूठा भी लटका हुआ था. से चिकित्सकों ने सर्जरी कर सही तरीके से जोड़ा है। मरीज को भर्ती करने के लिए भी कहा था, लेकिन वह ड्रेसिंग कराकर ही लौट गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें