आगरा

कोरोना: अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड पहुंचा डेढ़ साल का मासूम, पिता कर रहे देखभाल

Smart News Team, Last updated: 29/06/2020 05:39 PM IST
  • ताजनगरी आगरा में एक डेढ़ साल का मासूम कोरोना पॉजिटिव हो गया। बच्चे को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है जहां उसके पिता ही देखभाल कर रहे हैं।
बच्चा हो या बूढ़ा, कोरोना किसी पर रहम नहीं खाता (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा. ताजनगरी में एक डेढ़ साल का मासूम कोरोना वायरस की चपेट में आ गया। पहले बच्चे के दादा कोरोना पॉजिटिव हुए जिसके बाद उनकी गोद में खेलने वाला बच्चा भी संक्रमित हो गया। तबियत बिगड़ने पर पिता अपने मासूम को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बच्चे को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है और खास बात है कि इस वार्ड में बच्चे की देखबाल के लिए उसके पिता भी साथ हैं।

गौरतलब है कि बच्चे के दादा की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें इलाज के लिए जयपुर भेज दिया गया। कुछ दिनों बाद पोते की तबीयत खराब हो गई। मां की गोद में दुधमुहां बच्चा है, लिहाजा उसके पिता जिला अस्पताल आए। डाक्टरों ने बच्चे का परीक्षण करके उसे संदिग्धों की श्रेणी में रखकर आइसोलेशन में भर्ती कर दिया। बच्चा ज्यादा छोटा है इसलिए पिता को आइसोलेशन में उसके साथ रुकने की परमिशन दे दी गई।

जिला अस्पताल के प्रमुख डॉ. एसके वर्मा ने कहा कि बच्चे को कोरोना संदिग्ध मानते हुए उसका टेस्ट कराकर आइसोलेशन में रखा था। देखरेख के लिए बच्चे के पिता भी उसके साथ में हैं। देर शाम आई रिपोर्ट में बच्चा पॉजिटिव पाया गया है। लेकिन यहां मरीजों को ज्यादा दिन नहीं रख सकते हैं इसलिए दोनों को एसएनएमसी अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी है।

अन्य खबरें