घरवालों ने सहेली से मिलने को रोका तो लड़की ने फ्रेंडशिप डे से पहले उठाया ये कदम

Smart News Team, Last updated: Sun, 1st Aug 2021, 11:49 AM IST
  • आगरा के नंदपुरा गली नंबर दो (सदर) में एक 18 वर्षीय युवती ने शनिवार को फांसी लगाकर जान दे दी. युवती को उसके परिजनों ने सहेली के घर से जाने से रोक दिया था. इस बात से नाराज होकर युवती ने आत्महत्या कर ली.
सहेली से मिलने से रोकने पर युवती ने दी जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा. ताजनगरी आगरा से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक 18 वर्षीय युवती ने सिर्फ इस वजह से अपनी जान दे दी क्योंकि उसके परिजनों ने उसे सहेली के घर जाने से रोक दिया था. युवती ने इस बात से नाराज होकर शनिवार की शाम को फांसी लगा ली. जब इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो उन्होंने दरवाजा तोड़कर बेटी को फंदे से उतारा. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस भी खुदखुशी की वजह सुनकर हैरान रह गई. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक आगरा में नंदपुरा गली नंबर दो (सदर) में शनिवार को युवती ने खुदखुशी कर ली. युवती का नाम नैन्सी था. परजिनों ने उसे सहेली से मिलने से रोका था. साथ ही उसे हिदायत भी दी थी कि वो अपनी सहेली से कोई संबंध न रखे. इस बात से गुस्सा होकर युवती ने अपनी जान दे दी. इंस्पेक्टर सदर अजय कौशल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली की नैन्सी नाम की युवती ने आत्महत्या कर ली है. जिसके बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

आगरा में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ बड़ी कारवाई, छापेमारी कर दो क्लीनिक किए सील

परिजनों ने पुलिस को बताया कि कोई बता नहीं थी. नैन्सी की एक सहेली थी. उसी के साथ वह ज्यादा रहा करती थी. जिस कारण लोग उनकी बेटी के बारे में तरह-तरह की बातें बनाने लगे थे. इसी बात पर बेटी को डांट दिया था और उसे सहेली के घर नहीं जाने की हिदायत दी थी. इस पर बेटी ने अपनी जान दे दी. पुलिस ने बताया कि दो दिन पहले भी इस बात को लेकर नैन्सी के घर में विवाद हुआ था. घरवालों ने बेटी को समझाया था कि वो अपनी सहेली से दूरी बना ले. लेकिन नैन्सी को ये बात समझ नहीं आ रही थी कि उसके घरवाले सहेली से मिलने पर पाबंदी क्यों लगा रहे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें