आगरा

आगरा में पहले दिन 79 रजिस्ट्री, सदर तहसील में जुटी लोगों की भीड़

Smart News Team, Last updated: 08/06/2020 09:32 PM IST
  • सोमवार से आगरा जिले की सदर तहसील स्थित बैनामा कार्यालय में काम शुरू हुआ. इस दौरान तहसील के पांच खंड़ों में 79 बैनामा हुए जिससे विभाग को 48 लाख 40 हजार रुपये के राजस्व की प्राप्ति हुई.
आगरा में पहले दिन 79 रजिस्ट्री, सदर तहसील में जुटी लोगों की भीड़

आगरा. उत्तर प्रदेश में अनलॉक 1 शुरू होने के बाद 8 जून सोमवार से जिले की सदर तहसील स्थित बैनामा कार्यालय में काम शुरू हुआ. इस दौरान तहसील के पांच खंड़ों में 79 बैनामा हुए जिससे विभाग को 48 लाख 40 हजार रुपये के राजस्व की प्राप्ति हुई. सभी कार्यालयों में लोगों की भीड़ जुटी रही. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की कोशिश की गई लेकिन भीड़ कम नहीं हो सकी.

गौरतलब है कि करीब 75 दिनों बाद पहला बैनामा बिहारीपुर बहरमपुर निवासी सुमन के पक्ष में हुआ.सब रजिस्ट्रार द्वितीय अशोक कुमार ने सुबह 10:50 बजे पहला बैनामा किया. सभी पांच खंडों में सबसे पहले यही बैनामा हुआ जिसके बाद तीसरे और चौथे खंड में रजिस्ट्री हुई. हालांकि, पंचम खंड में दोपहर 12 बजे तक एक भी बैनामा नहीं हुआ.

बता दें कि शासन के निर्देशों के बावजूद पहले दिन कई वकीलों और दस्तावेज लेखकों के कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती भी नजर आई. मकान, दुकान, प्लॉट खरीदने के दस्तावेज तैयार कराने आए सैकड़ों लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करते नजर आए. हालांकि, ज्यादातर लोगों ने मास्क जरूर लगाए थे. वहीं शादी की अनुमति के आवेदनों की संख्या भी काफी रही और दर्जनों लोग तहसील पहुंचे थे.

 

अन्य खबरें