माइक्रो क्रेडिट कंपनी के नाम पर महिलाओं से ठगी, शातिर हुआ गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 9:25 AM IST
आगरा के कछपुरा बासमहापत इलाके से साइबर क्राइम सेल और डौकी थाना क्षेत्र की पुलिस ने महिलाओं को माइक्रो क्रेडिट कंपनी के नाम पर लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है.
महिलाओं को लोन दिलाने के नाम पर ठग गिरफ्तार.  (प्रतीकात्मक चित्र)

आगरा : आज के समाज में एक से बढ़कर एक शातिर ठग मौजूद है. जो फर्जी कंपनी बनाकर लोगों को लालच देकर पैसे ठगने का काम कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला आगरा के डौकी थाना क्षेत्र में रहने वाली निशा के साथ हुआ. पीड़ित निशा ने बताया कि उनके मोहल्ले में सोनवीर नाम का व्यक्ति आया. जिसने ग्रुप बनाकर महिलाओं के नाम पर 50 हजार का लोन करवाने की बात कही. जिसके बाद ठग सोनवीर ने बीते 4 जुलाई को 12 महिलाओं का समूह बनाया. इसके बाद ठग ने महिलाओं को अंतिम चार्ज के रूप में 21 हजार 667 रुपए खुशबू नाम की महिला के अकाउंट में डलवाए. पैसा जमा करने वाली महिलाओं को ठग ने कियारा माइक्रो क्रेडिट कंपनी के रसीद पकड़ा दिए.

रसीद लिए बैठी महिलाओं को अपने लोन का इंतजार था. पर उन्हें क्या पता कि यह लोन के नाम पर ठगी हो चुकी है. वो तो जागरूक महिला निशा ने इसकी शिकायत दर्ज करा दी. फिलहाल आरोपी सोनवीर को कछपुरा बासमहापत इलाके से डौकी थाना की पुलिस और साइबर क्राइम सेल ने ज्वाइंट एक्शन करके गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद से आरोपी के पास से एक लैपटॉप, मोहर, लोन रसीद, स्टांप पैड सहित कई चीजें बरामद हुए थी. सोनवीर ने बिल्कुल इसी तरह कछपुरा गांव में भी 23 महिलाओं का एक ग्रुप बनाकर लोन दिलाने के नाम पर पेटीएम में पैसे जमा करवाए थे. इस घटना की शिकायत पुलिस को कराई गई थी.

आगरा: तमंचे के बल पर बंधक बनाकर पड़ोस के युवक ने किया छात्रा से दुष्कर्म

ठगी करने वाला व्यक्ति सोनवीर फतेहपुर सीकरी के डावर का रहने वाला है. सोनवीर ठगी करने से पहले माइक्रो फाइनेंस कंपनी में नौकरी करता था. इसी दौरान वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से कंपनी ने उस को नौकरी से निकाल दिया. इस कंपनी में काम करने के दौरान सोनवीर को लोन से संबंधित सारी जानकारी हो गई थी. जिसका फायदा उठाकर सोनवीर के दिमाग में ठगी करने का ख्याल आया. जिसके बाद से उसने करीब 40 से 45 महिलाओं को अपने ठगी का शिकार बनाया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें