आगरा

आगरा: कोरोना से जंग में अब वालंटियर्स की मदद, 21 दिन सेवा के लिए मांगे आवेदन

Smart News Team, Last updated: 13/06/2020 10:11 AM IST
  • कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ने पर उनकी सहायता के लिए प्रशासन ने कुछ वालंटियर्स को नियुक्त करने का निर्णय लिया है। इसके लिए स्वेच्छा से काम करने वाले लोगों से 21 दिनों तक काम करने के लिए आवेदन पत्र मांगे हैं।
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना संकट काल में आगरा प्रशासन ने अब कोविड-19 से जंग में वालंटियर्स को उतारने का मन बनाया है। कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ने पर उनकी सहायता के लिए प्रशासन ने कुछ वालंटियर्स को नियुक्त करने का निर्णय लिया है। इसके लिए स्वेच्छा से काम करने वाले लोगों से 21 दिनों तक काम करने के लिए आवेदन पत्र मांगे हैं।

डीएम प्रभु एन सिंह ने कहा, ‘कोरोना मरीजों के इलाज के लिए एल-2 और एल-3 स्तर के सरकारी क्षेत्र के 200 बेड के अस्पताल संचालित हैं। भविष्य में मरीजों की संख्या बढ़ने पर कुछ डेडीकेटेड कोविड-19 अस्पतालों को प्रारंभ किया जाएगा। इस स्थिति में स्टाफ को भी रखना होगा, जो मरीजों की स्वेच्छा से सेवा कर सकें।’

उन्होंने आगे कहा कि 100 दिन में 21 दिनों के लिए कुछ पदों पर भर्ती की जानी है। इसमें मेडिकल स्टाफ में एनेस्थेटिस्ट, फिजीशियन, जनरल ड्यूटी डॉक्टर, पैरा मेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ में स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों में वार्ड ब्वॉय, आया और सफाई क‌र्मचारी शामिल होंगे। आवेदनकर्ता अपना नाम, पिता का नाम, पता, मोबाइल नंबर, अर्हता पद लिखकर मोबाइल नंबर 94544 19030 पर 14 जून को सुबह 10 बजे तक मैसेज या व्हाट्सएप कर सकते हैं। 

डीएम ने बताया कि इससे आने वाले दिनों में काफी राहत मिल सकती है। इनके आने से डेडीकेटेड अस्पतालों में मरीजों की सही तरह से सेवा हो सकेगी।

अन्य खबरें