रिटायर जज पर हमले का प्रयास, पड़ोसी पर एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

Somya Sri, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 12:53 PM IST
  • निखिल एस्टेट (सिकंदरा) में रिटायर जज महेंद्र सिंह पर हमले की कोशिश हुई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके दरवाजे पर लात मारी गई है और उनके घर के बाहर की फेंसिंग तोड़ दी गई है. रिटायर जज महेंद्र सिंह ने अपने पड़ोसी देवेंद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.
रिटायर जज पर हमले का प्रयास, पड़ोसी पर एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज (प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा:  आगरा के निखिल एस्टेट (सिकंदरा) में रिटायर जज महेंद्र सिंह पर हमले की कोशिश हुई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके दरवाजे पर लात मारी गई है और उनके घर के बाहर की फेंसिंग तोड़ दी गई है. रिटायर जज महेंद्र सिंह ने अपने पड़ोसी देवेंद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. पुलिस कही बातों के आधार पर पड़ोसी के खिलाफ एससी/एसटी ऐक्ट की धाराओं और गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

क्या कहते हैं इंस्पेक्टर

इंस्पेक्टर सिकंदरा कमलेश सिंह ने बताया कि झगड़ा, गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी का मामला संज्ञान में आया है. पुलिस जांच में जुटी है. आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि कॉलोनी में रहने वाले दूसरे लोगों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं.

स्कूलों की नहीं चलेगी मनमानी, ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी हो कक्षाएं संचालित

पूरा मामला क्या है

दरअसल निखिल एस्टेट में रहने वाले पूर्व जज महेंद्र सिंह ने अपने पड़ोसी पर घर के बाहर की फेंसिंग तोड़ने और गाली बकने का आरोप लगाया है. उन्होंने मुकदमे में आरोप लगाया है कि कॉलोनी में ही रहने वाले देवेंद्र सिंह ने घर में निर्माण के दौरान सीवर लाइन के कट को दीवार लगाकर बंद करा दिया है, जो नियमानुसार गलत है. भविष्य में सफाई के समय इससे दिक्कत होगी. उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत कॉलोनी के सोसाइटी अध्यक्ष से व्हाट्सएप पर की. जिससे पड़ोसी देवेंद्र सिंह भड़क गया और 31 अगस्त को महेंद्र सिंह अपने घर के बाहर पौधों के लिए फेंसिंग करा रहे थे तब पड़ोसी देवेंद्र सिंह, उसके पिता सूरजपाल सिंह, मां राधा, पत्नी रेनू सहित चार-पांच अज्ञात लोग आ गए और फेंसिंग को तोड़ दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें