आगरा

आगरा में कल मनेगी बकरीद, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी, खुले में कुर्बानी नहीं

Smart News Team, Last updated: 31/07/2020 03:29 PM IST
  • शनिवार 1 अगस्त को ताजनगरी समेत देशभर में ईद उल अजहा का त्योहार मनाया जाएगा. योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस संबंध में गाइडलाइंस जारी कर दी हैं.
आगरा में कल मनाई जाएगी बकरीद 2020

आगरा. ताजनगरी आगरा में शनिवार एक अगस्त को धूमधाम के साथ ईद उल अजहा का त्योहार मनाया जाएगा. हालांकि, कोरोना काल में बकरीद मनाने का तरीका पहले से जरूर अलग होगा. योगी आदित्यनाथ सरकार की गाइडलाइंस को देखते हुए इस बार कुर्बानी तो की जाएंगी लेकिन खुले में करने पर रोक रहेगी. साथ ही सामुहिक तौर पर नमाज पर भी पाबंदी रहेगी.

गौरतलब है कि बकरीद शनिवार के दिन पड़ रही है. यूपी में शनिवार और रविवार का लॉकडाउन रहता है. इस बार शनिवार के बाद रविवार को रक्षाबंधन भी पड़ रहा है. इसी को देखते हुए सरकार लॉकडाउन में थोड़ी ढील रखेगी. लेकिन कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरकरार रहेगी. 

नशे में होकर दारोगा हर रात मचाता है तांडव, विरोध पर बोलता है जेल भिजवा दूंगा

आगरा जिला अधिकारी की अनुमति से मिठाई की दुकानें खोली जाएंगी लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क समेत कोरोना के नियमों का पालन पूरी तरह करना होगा.

अमीर बनना था, 12वीं के छात्र ने कारोबारी से मांगी 300 करोड़ की रंगदारी और फिर...

मालूम हो कि ईद उल अजहा या बकरीद मुस्लिम समुदाय के बड़े त्योहारों में से एक हैं. इस दिन मुस्लिम समाज के लोग नमाज अदा करने के बाद बकरे या अन्य हलाल पशु की कुर्बानी करते हैं और खुदा में अपना भरोसा कायम होने का संदेश देते हैं.

अन्य खबरें