आगरा: कोविड अस्पतालों में बेडों की लग रही बोलियां, मरीजों की हालत पर तय होते दाम

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Apr 2021, 1:11 PM IST
  • आगरा के कोविड अस्पतालों में अपने-अपने स्तर के अनुसार बेडों को बेचा जा रहा है. छोटे एवं मध्यम अस्पतालों में यह 30 या 40 हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से बिक रहे है. जबकि बड़े अस्पतालों में रेट को मरीज की हालत देखकर तय किया जा रहा है.
आगरा: कोविड अस्पतालों में बेडों की लग रही बोलियां, मरीजों की हालत पर तय होते दाम

आगरा. एक तरफ देश कोरोना महामारी के प्रकोप से जूझ रहा है. वहीं कुछ अस्पताल अपने निजी स्वार्थ के लिए इस गंभीर स्थिति का फायदा उठा रहे है. आगरा में कुछ ऐसा ही मामला सुनने को मिल रहा है. जहां कोविड अस्पतालों में एक-एक बेड के लिए बोली लग रही है. अपने स्तर के अनुसार अस्पताल ऊंची कीमतों पर बेडों को बच रहे है. छोटे एवं मध्यम अस्पतालों में प्रतिदिन के हिसाब से एक बेड 30 से 60 हजार रुपये में बिक रहा है. वहीं बड़े अस्पतालों में मरीज की हालत के आधार पर इसकी कीमत तय हो रही है.

निजी अस्पतालों के लिए सरकार की ओर से निर्धारित चार्ज छोटे से छोटे अस्पताल के लिए दोगुने निकल गए है. यहाँ कहीं भी 30 हजार रुपये प्रतिदिन की रेट से कम में बेड उपलब्ध नहीं है. जबकि रेमडेसिविर इंजेक्शन का खर्च इसमें शामिल नहीं किया गया है. वहीं बड़े अस्पतालों में तो बेड के खर्चे के बारे फोन पर बताया ही नहीं जाता है. इसके लिए अस्पताल जाने पर ही रेट तय होता है. जिस मरीज से अस्पताल को ज्यादा दाम मिलता है उन्हें बेड दिया जाता है. बाकी लोगों को अस्पताल फुल का बहाना बनाकर वापस भेज दिया जाता है.

28 अप्रैल से शुरू होंगे वयस्कों के कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे और कहां करे

जानकारी के अनुसार बड़े अस्पतालों के रेट 40 हजार रुपये से अधिक है. साथ ही मरीज की हालत और बेड की उपलब्धता पर भी यह रेट निर्भर करता है. वहीं एक बेड की कीमत अधिक मिलने पर कुछ अस्पताल संचालक पुराने मरीज को किसी बहाने से बाहर कर देते है. अधिकतर अस्पतालों में मरीजों को यह कह कर बाहर कर दिया जाता है कि इससे आगे उनके यहाँ इलाज नहीं है. इस कारण सरकारी अस्पताल में रेफर करा लें. वहाँ रेमडेसिविर इंजेक्शन भी उपलब्ध होगा. हकीकत से अंजान घबराए मरीज यहाँ से डिस्चार्ज या रेफर करा भी लेते है.

सरकार का फैसला, निजी अस्पतालों में 70 फीसदी बेड पर कोविड मरीजों की होगी भर्ती

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें