आगरा: BJP नेता चला रहा था लुटेरों का गैंग, दो बड़ी डकैती का था प्लान, 9 अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 09:24 PM IST
  • आगरा में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का पदाधिकारी समीर अब्बास उर्फ जॉनी लुटेरों का गैंग चला रहा था. अलीगढ़, मैनपुरी और हाथरस के बदमाश उसके संपर्क में थे. ताजनगरी में दो बड़ी वारदात के लिए गैंग ने डेरा डाला था लेकिन पहले ही पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया. हालांकि, गैंग सरगना फरार हो गया.
BJP नेता चला रहा था लुटेरों का गैंग, आगरा में 2 बड़ी वारदात का था प्लान

आगरा. ताजनगरी में भारतीय जनता पार्टी में अल्पसंख्यक मोर्चा का पदाधिकारी समीर उर्फ जॉनी लुटेरों का गैंग चला रहा था. यह गैंग आगरा में दो बड़ी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में था. हालांकि, पुलिस ने सूचना मिलने पर वारदात से पहले ही दो जगहों से 9 बदमाशों को दबोच लिया. गैंग सरगना और बीजेपी नेता समीर उर्फ जॉनी और उसका एक साथी आमिर अभी फरार है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

गौरतलब है कि पुलिस ने शाहगंज क्षेत्र में शनिवार की रात मुठभेड़ के दौरान दो जगहों से नौ बदमाश पकड़े. पूछताछ में कई सनसनीखेज जानकारियां सामने आईं. आरोपियों ने 29 जुलाई को कोठी मीना बाजार के पास एक्टिवा सवार कारीगरों से बदमाशों ने 14.5 किग्रा चांदी लूटी थी.

कानपुर में टैंक साफ करने उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस रिसाव से मौत, 2 बेहोश

बीजेपी नेता गैंग का आगरा में दो बड़ी वारदात करने का प्लान था. इस गैंग के सरगना जॉनी, आमिर और अकबर हैं. वारदात से पहले ही क्राइम ब्रांच और एसओजी टीम ने बदमाशों को दबोच लिया आरोपियों की आवास विकास कालोनी के सेक्टर आठ में दिनदहाड़े एक जेवर के कारोबारी के घर डकैती की योजना थी. आरोपी बीजेपी नेता जॉनी ने घर की पहले ही रेकी कर रखी थी.

आगराः एक कुंतल चांदी लूटने आए गिरोह का पर्दाफाश, मुठभेड़ में कई गिरफ्तार

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि समीर उर्फ जॉनी के गैंग में 17 बदमाश हैं. शहर में 21 अगस्त को एक ट्रांसपोर्टर के साथ लूट करनी थी. इस लूट में मैनपुरी, हाथरस और आगरा के बदमाश शामिल होते. इसी दिन गैंग के सदस्य आवास विकास कॉलोनी सेक्टर आठ में सेंट्रल जेल के पास एक सराफा कारोबारी के घर परिवार को बंधक बनाकर डकैती डालते. 

जॉनी का इनपुट था कि करीब दो करोड़ का माल मिलेगा. वहीं बेलनगंज के चांदी कारोबारी के साथ भी लूटपाट का प्लान था. लूटी हुई चांदी को बरेली और बनारस भेजा जाता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें