आगरा : बोरिंग में क्षतिग्रस्त हुई पीएनजी लाइन, दहशत

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 04:14 PM IST
  • घटना की सूचना मिलने पर क्षेत्रीय पुलिस और ग्रीन गैस लिमिटेड की इमरजेंसी टीम पहुंच गई. क्षतिग्रस्त पाइप के हिस्से को हटा कर उसकी जगह नया पाइप लगा दिया गया. ग्रीन गैस लिमिटेड के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि लगभग दो घंटे में स्थिति सामान्य हो गई.
आगरा : बोरिंग में क्षतिग्रस्त हुई पीएनजी लाइन, दहशत

आगरा : शाहगंज क्षेत्र की साकेत कॉलोनी में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे एक मकान में बोरिंग के दौरान पीएनजी की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई. तेजी से गैस का रिसाव हुआ तो कॉलोनी में शोर मच गया, लोग जमा हो गए. इस बीच अफवाह उड़ी कि शरारती तत्व ने गैस की पाइपलाइन तोड़ दी है. सूचना मिलने पर क्षेत्रीय पुलिस और ग्रीन गैस लिमिटेड की इमरजेंसी टीम पहुंच गई. क्षतिग्रस्त पाइप के हिस्से को हटा कर उसकी जगह नया पाइप लगा दिया गया. ग्रीन गैस लिमिटेड के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि लगभग दो घंटे में स्थिति सामान्य हो गई. जहां यह लाइन जा रही है, वहां अधिक घर नहीं होने की वजह से पाइप की गैस से ही लोगों का काम चल गया. उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि अपने घर या आसपास खुदाई से पहले कंपनी को जरूर सूचित कर दें.

मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि पाइप लाइन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. जिस कोठी के सामने लाइन क्षतिग्रस्त हुई, वहां पर निर्माण कार्य चल रहा है. कोठी मालिक दूसरी जगह शिफ्ट हो गए हैं. क्षतिग्रस्त पाइप लाइन से 100 मीटर दूर ही सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल की कोठी है. लाइन में तेज रिसाव को देख पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से कालोनी में सड़क के दोनों ओर बेरिकेडिंग कर दी.

सावधान! साइबर फ्रॉड के निशान पर अब रिटायर्ड पुलिस वाले, इस तरह बना रहे शिकार

इंस्पेक्टर शाहगंज सत्येंद्र राघव ने बताया पुलिस ने कालोनी के लोगों का आवागमन रोक दिया गया. गैस का रिसाव काफी तेज था. इसके चलते बेरिकेडिंग की गई है. गैस का रिसाव बंद हो गया है. ग्रीन गैस कंपनी की टीम क्षतिग्रस्त लाइन की मरम्मत कर रही है.

आगरा में बुजुर्ग को कागज की गड्डी थमाकर लूटे 50 हजार रुपये

स्थानीय पुलिस ने कटवाई लाइट, बंद कराए गैस के चूल्हे

क्षतिग्रस्त हुई पाइप लाइन से गैस का रिसाव तेजी से हो रहा था. इसके चलते पुलिस ने दोनों रास्तों पर बेरिकेडिंग कराई. टोरंट पावर को फाेन करके वहां की विद्युत आपूर्ति बंद कराई. इसके साथ ही कालोनी में आसपास के मकानों में रहने वालों लोगों से गैस सप्लाई का स्विच बंद कराया. जिन घरों की रसोई में सिलिंडर जलाकर काम किया जा रहा था. सुरक्षा की दृष्टि से उसे भी टीम के पहुंचने तक बंद कराया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें