आगरा: कोरोना की बंदिशें, ब्रज में पहली बार नहीं मनेगा श्रीकृष्ण लीला का उत्सव

Smart News Team, Last updated: 31/08/2020 05:28 PM IST
  • ब्रज मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण लीला उत्सव को कोरोना की बंदिश के कारण स्थगित करने का फैसला लिया गया है.
ब्रज मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण लीला उत्सव को कोरोना को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है.

आगरा. ब्रज मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण लीला उत्सव को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. कोरोना संक्रमण और सरकार की तरफ से जारी नई गाइडलाइंस को देखते हुए श्रीकृष्ण लीला समिति के अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर आयोजन को लेकर आम राय मांगी. मीटिंग में सरकार की तरफ से अनलॉक-4 की गाइडलाइंस को देखते हुए चर्चा हुई. मीटिंग से आम राय निकलकर आई कि श्रीकृष्ण लीला उत्सव इस बार नहीं  होगा. 

इसके संबंध में श्री कृष्ण लीला समिति के अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि 2020 में कार्यकारिणी चुनाव और लीला आयोजन को लेकर सोशल मीडिया पर सभी साथियों से राय मांगी गई थी. सोशल मीडिया के जरिए लोगों ने आयोजन किए जाने को लेकर अपनी राय बताई. 

आगरा: डीएम के आदेश पर खाद्य विभाग ने किया सामुदायिक किचन का निरीक्षण, लिए सैंपल

इसमें लोगों ने कोरोना संक्रमण पर चिंता जताई और सरकार की नई अनलॉक-4 की गाइडलाइंस को देखते हुए कहा कि कार्यक्रम में सौ लोगों की उपस्थिति संभव नहीं है. ऐसे में श्रीकृष्ण लीला को इन हालातों में आयोजित कर पाना संभव नहीं है. साथ ही कार्यकारिणी का चुनाव भी मौजूदा हालात को देखते हुए करा पाना संभव नहीं है. इसको लेकर लोग भी इच्छुक नहीं है. इसलिए ऐसे स्थिति में पुरानी कार्यकारिणी को जारी रखने का फैसला लिया गया है.

आगरा: वन विभाग टीम ने पकड़े कीठम सेंचुरी झील से 3 कुंतल मछली चुरा रहे शिकारी

 श्रीकृष्ण लीला समिति ने ये भी फैसला लिया है कि इस बार संयोजक पद को स्थगित रखा जाएगा. अब कमेटी की नियमित बैठकें महामारी नियंत्रण में आ जाने के बाद ही हो सकेगी. इसके साथ ही कमेटी ने कहा कि इस बार गोपाष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें