आगरा: BSNL अधिकारी बन की डॉक्टर को ठगने की कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 10:45 AM IST
  • आगरा में बीएसएनएल के अधिकारी बनकर कुछ दिनों पहले डॉक्टरों से 20-20 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया था. हालांकि, आगरा के एत्माद्दौला पुलिस ने अब ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों का नाम अवधेश शर्मा और सुरजीत पंथी बताया जा रहा है.
आगरा में बीएसएनएल अधिकारी बनकर डॉक्टरों से 20-20 लाख ठगा

आगरा.आगरा में बीएसएनएल के अधिकारी बनकर कुछ दिनों पहले डॉक्टरों से 20-20 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया था. हालांकि, आगरा के एत्माद्दौला पुलिस ने अब ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम अवधेश शर्मा और सुरजीत पंथी हैं. पुलिस द्वारा की जा रही पूछताछ में बता चला है कि सुरजीत पंथी एक मोबाइल कंपनी में काम करता है, जहां से उसे आसानी से सिम कार्ड मिल जाते हैं. इसके जरिए ही दोनों ने फर्जी आईडी बनाकर डॉक्टर्स को ठगने का जाल बिछाया था.

आगरा: ‘नो फ्लाइंग जोन’ घोषित होगा ताजमहल के आसपास का क्षेत्र

डॉक्टरों से ठगी करने के मामले में एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है. आरोपी का नाम रमेश बताया जा रहा है. बता दें कि आरोपियों ने एपेक्स हॉस्पिटल के निदेशक डॉक्टर अनिल कुमार यादव के पास बीते 14 अक्टूबर को फोन किया था और अस्पताल को बीएसएनएल कर्मचारियों के कैशलेश इलाज की सुविधा के लिए पैनर में शामिल कराने का झांसा दिया था. आरोपियों ने हॉस्पिटल के निदेशक से कहा था कि इससे उन्हें करोड़ों का फायदा होगा. लेकिन पैनल में शामिल कराने के लिए उन्हें 20 से 30 लाख रुपये की रिश्वत देनी होगी. आरोपियों ने पैसों को मिठाई के डिब्बे में मंगवाया था.

इस मामले की जांच करते हुए पुलिस ने आरोपियों के लिए जाल बिछाया. आगरा पुलिस ने दो आरोपियों को रविवार को रामबाग पार्क के पास से पकड़ लिया तो वहीं तीसरा आरोपी रमेश फरार हो गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी अवधेश के पास से उन्हें वोटर आईडी कार्ड भी मिला है, जिसमें आरोपी का नाम प्रशांत विश्वास बताया गया है. इस वोटर आईडी का कार्ड आरोपी ठगी करने के लिए प्रयोग करता था. वहीं, फरार चल रहा आरोपी रमेश प्रजापति गोरखपुर का रहने वाला है, जिसने डॉक्टरों से ठगी के लिए योजना तैयार की थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें