आगरा सर्राफा बाजार में आई तेजी सोना चांदी की चमक बढ़ी

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 12:20 PM IST
  • त्योहार के दिन नज़दीक आ रहे हैं. सर्राफा कारोबारियों को उम्मीद है कि इस बार बाजार गुलजार रहेंगे और उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. कारोबारियों के अनुसार इस बार लोग सोने व चांदी के जेवर खरीदने के लिए अति उत्सुक दिखाई दे रहे हैं. धनतेरस व दीपावली के त्यौहार पर बाजार चलने की उम्मीद है.
आगरा में सोना और चांदी के भाव 12 अक्टूबर

12 अक्टूबर को इसी के चलते सोने व चांदी के भाव में तेजी आई है. आगरा के सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 10 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़कर 62910 हो गई है जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत में भी 10 रुपए इजाफा हुआ है. जिससे अब उसकी कीमत 49610 पर आ गई है. वहीं 24 कैरेट गोल्ड में भी तेजी आई और उसकी कीमत 10 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गई. अब 24 कैरेट सोने की कीमत 53970 रुपये हो गई.

लगातार सोने व चांदी में हुई बढ़ोतरी से सर्राफा कारोबारी के चेहरे खिल गए. उनका मानना है कि यदि इसी प्रकार सोने की कीमत बढ़ती रही तो दीपावली तक यह सोना 55000 हज़ार पार कर जाएगा. इसके विपरीत आम आदमी इन बढ़ी हुई कीमतों से परेशान दिखाई दे रहा है. उसका कहना है कि लगातार बढ़ रही कीमतों से सोना व चांदी उनकी पकड़ से दूर हो जा रहा है.

सर्राफा बाजार में आई तेजी के बाद सब्जी के दामों में उछाल आया है. जिससे आम आदमी अब दो वक्त की सब्जी के लिए मशक्कत करता हुआ दिखाई दे रहा है. आम उपभोक्ता का कहना है कि रोजमर्रा की सब्जी की कीमत इतनी बढ़ गई है कि जो सब्जी पहले वह 10 रुपये में खरीदा था वह 30 रुपये में मिलने लगी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें