आगरा

बकरीद और रक्षाबंधन पर बढ़ेगा बसों का किराया, लोकल रूट पर चलेंगी सबसे ज्यादा बस

Smart News Team, Last updated: 24/07/2020 04:38 PM IST
  • आगरा में बकरीद और रक्षाबंधन पर बसों के फेरे बढ़ेंगे. अभी 583 में से 370 बसें चल रही हैं. त्योहारों पर इन्हें बढ़ा दिया जाएगा. ज्यादा बसें लोकल रूट पर चलाई जाएंगी.
बकरीद और रक्षाबंधन पर बढ़ेगा बसों का किराया, लोकल रूट पर चलेंगी सबसे ज्यादा बस

बकरीद और रक्षाबंधन पर आगरा रोडवेज ने ज्यादा बसें चलाने का निर्णय लिया है. अभी आगरा रीजन में रोडवेज की 583 बसों में से केवल 370 बसें चल रही हैं. केवल 35 प्रतिशत सवारी इन बसों से सफर कर पा रही हैं. त्योहारों के मद्देनजर सरकार और रोडवेज ने फैसला लिया है कि इन बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे. केवल इतना ही नहीं बल्कि चालक-परिचालकों की तीन दिनों की छुट्टियां रद्द की जाएंगी.

खौफनाक: आगरा में भरे बाजार सेकेंडों में आग का गोला बन गई दौड़ती हुई CNG कार

इस बारे में जानकारी देते हुए रोडवेज के सेवा प्रबंधक एसपी सिंह ने कहा कि एक अगस्त को बकरीद और तीन अगस्त को रक्षाबंधन होने से सवारीयों की संख्या बढ़ जाएगी. ऐसे में बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. इसके लिए डिपो में सभी बसों को दुरुस्त रखने के निर्देश दे दिए गए हैं. 

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ने की सैन्यकर्मी से ठगी, आईफोन और घड़ी के लिए 50 हजार रुपए

बकरीद के लिए लोकल रूट यानी एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी आदि जिलों के रूट पर ज्यादा बसें चलाई जाएंगी. एक अगस्त से तीन अगस्त तक तीन दिन सुबह से शाम तक बस सेवा दी जाएगी. वहीं दो अगस्त से चार अगस्त तक टूंडला, एटा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, इटावा, कानपुर, नोएडा, गाजियाबाद आदि रुटों पर बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे. इन दोनों ही रूट पर दूसरे रुट की बस को भी डायवर्ट किया जाएगा.

लॉकडाउन में भी खुलेंगी शराब दी दुकान, जानें क्या रहेगा खुलने का समय

सरकार ने बसों को बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं. हालांकि हर साल की तरह अभी रक्षाबंधन पर महिलाओं के बस में निशुल्क सफर पर कोई आदेश नहीं दिया गया है. कहा जा रहा है कि इसकी भई घोषणा जल्द हो सकती है. 

अन्य खबरें