आगरा में नकली पुलिस बनकर लूट की वारदात, दिनदहाड़े व्यापारी से चुराए 5 लाख के जेवर

Somya Sri, Last updated: Sat, 6th Nov 2021, 9:10 AM IST
  • आगरा में दिनदहाड़े एक व्यापारी से चोर ने नकली पुलिसकर्मी बनकर 5 लाख के जेवरात चुरा लिए. व्यापारी सुनील कुमार अग्रवाल से चोरों ने चेकिंग के बहाने उनकी गाड़ी रुकवाई. फिर कहा कि इतने गहने पहन कर क्यों चल रहे हैं. इन्हें डिक्की में रख लें. इस दौरान दोनों नकली पुलिसकर्मियों ने सुनील से उनके जेवरात लेकर कागज की पुड़िया में नकली जेवर और कुछ पत्थर डालकर व्यापारी को वापस कर दिए. 
आगरा में नकली पुलिस बनकर लूट की वारदात, दिनदहाड़े व्यापारी से चुराए 5 लाख के जेवर (प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में दिनदहाड़े एक व्यापारी से चोर ने नकली पुलिसकर्मी बनकर 5 लाख के जेवरात चुरा लिए. आगरा के कमला नगर के तेज नगर में शुक्रवार की दोपहर करीब 12:15 पर नकली पुलिसकर्मी बनकर व्यापारी सुनील कुमार अग्रवाल से 5 लाख के गहने लूट लिए. कारोबारी को जब इस बारे में पता चला तब तक चोर भाग चुका था. जिसके बाद व्यापारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक व्यापारी सुनील कुमार अग्रवाल आगरा के फेज 2 सीताराम कॉलोनी के रहने वाले हैं. उनका लोहे की ढलाई का कारोबार है. शुक्रवार की दोपहर जब वह अपनी एक्टिवा से घर लौट रहे थे. इस दौरान बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उन्हें रोक दिया. उन दोनों ने ही खुद को पुलिस बताया. व्यापारी को शक हुआ तो उसने पूछा कि आप दोनों कौन हैं. तो उसने फिर कहा कि हम दोनों पुलिसकर्मी हैं. आगे चेकिंग चल रही है. आगे बड़ी लूट हो गई है. नकली पुलिस कर्मियों ने व्यापारी से कहा कि आप इतने गहने पहन कर क्यों चल रहे हैं. इन्हें डिक्की में रख लें.

आगरा में टाइगर मच्छर बरपा रहा कहर, 60 दिनों में 718 मरीजों में डेंगू की पुष्टि

बताया जा रहा है कि इस दौरान रास्ते से एक युवक जा रहा था. उसने भी गहने पहने थे. नकली पुलिसकर्मियों ने उसे रोककर उसकी तलाशी ली. उसे खरी-खोटी सुनाई और उसके गहने उतरवा कर कागज की पुड़िया में डालकर उसे वापस कर दिए. जिसके बाद नकली पुलिस कर्मियों ने व्यापारी सुनील अग्रवाल को भी ऐसा ही करने को कहा. सुनील अग्रवाल ने अपने हीरे सहित चार अंगूठी, चेन और सोने का कड़ा उतारा. इस दौरान दोनों नकली पुलिस कर्मियों ने सुनील अग्रवाल से उनके जेवरात लेकर कागज की पुड़िया में नकली जेवर और कुछ पत्थर डालकर व्यापारी को वापस कर दिए. हाथ की सफाई में व्यापारी को उस वक्त कुछ नहीं पता चला. लेकिन कुछ देर बाद जब उन्होंने पुड़िया चेक किया तो उनके होश उड़ गए. व्यापारी ने बताया कि जेवरात 10 तोले सोने के थे. जो चोरी हो गए. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें