आगरा कमिश्नर के पिता की कोरोना से मौत, कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हुआ अंतिम संस्कार

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 02:29 PM IST
  • कोरोना के चलते आगरा के कमिश्नर अनिल कुमार के पिता का रविवार की सुबह जेपी हॉस्पिटल गौतम बुध नगर, नोएडा में निधन हो गया. कोरोना नियमों के तहत उनका विद्युत शवदाह गृह में अंतिम संस्कार कर दिया गया. 
  अनिल कुमार, कमिश्नर आगरा

आगरा. आगरा के कमिश्नर अनिल कुमार के पिता आरसी मीणा की कोरोना के कारण रविवार  सुबह मौत हो गई. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनके पिता का जेपी हॉस्पिटल गौतम बुध नगर में उनका इलाज चल रहा था,जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उनका कोविड प्रोटोकाल के तहत विद्युत शवदाह गृह में अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

इस समय कमिश्नर अनिल कुमार के पूरे परिवार पर कोरोना का कहर बरस रहा है. कमिश्नर के माता-पिता और बहन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. कमिश्नर की माता और बहन के भी संक्रमित होने के कारण इसी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. इन दोनों लोगों की हालत स्थिर है.

डॉ. योगिता मर्डर केस: आगरा में जेल गए डॉक्टरों में विवेक तिवारी सबसे खतरनाक

चार अगस्त को रेंडम एंटीजन टेस्ट कराने पर कमिश्नर के पिता में कोरोना की पुष्टि हुई थी. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए एमजी रोड स्थित एक निजी रामरघु अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद तबीयत अधिक बिगड़ जाने के कारण उनको गौतम बुधनगर ले जाया. कुछ दिन पहले उनकी तबियत बिगड़ने पर उन्हें नोएडा के जेपी हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया. वहां रविवार की सुबह उनका निधन हो गया.

कमिश्नर अनिल कुमार के पिता उप सचिव भारत सरकार से सेवानिवृत्त थे. वह कमिश्नर आवास में उनके साथ ही रहते थे. रक्षाबंधन के त्यौहार पर कमिश्नर की दोनों बहनें उनके घर आईं थीं. उनकी एक बहन बंगाल कैडर में आईएएस ऑफिसर है. उनमें भी कोरोना का संक्रमण पाया गया. दूसरी बहन माता- पिता और बहन के संक्रमित होने पर उनकी देखभाल के लिए होटल में ठहरी हुई थीं. कमिश्नर का पूरा परिवार क्वॉरेंटाइन था. बाद में कमिश्नर अपने पिता की देखरेख के लिए नोएडा चले गए. वहां वे रोज़ डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेते थे.बीते दिनों कमिश्नर की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव निकली थी. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

आगरा सेंट्रल जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे 3 कैदियों की दया याचिका मंजूर, रिहा

आगरा में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आगरा में शनिवार को कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 2481 पर पहुंच गया. इनमें से 105 मरीजों की मौत भी हो चुकी है. संक्रमित पाए गए मरीजों में से 2104 मरीज ठीक हो चुके हैं. जबकि 272 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है. शनिवार को 36 लोगों में पूर्ण की पुष्टि हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें