कंटेनमेंट जोन में लापरवाही से केस बढ़े, कोरोना संक्रमित में 30 प्रतिशत यहां से

Smart News Team, Last updated: 24/07/2020 11:10 AM IST
  • आगरा के कंटेनमेंट जोन में लोग लापरवाही कर रहे हैं जिस कारण वहां संक्रमित केसों की समस्या बढ़ रही है. इसी की रोकथाम के लिए इलाके में सेनेटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा. 
कंटेनमेंट जोन में लापरवाही से केसों में तेजी, कोरोना संक्रमित में से 30 प्रतिशत लोग इसी जोन से

आगरा के कंटेनमेंट जोन में लोगों की लापरवाही के कारण संक्रमित केसों की संख्या बढ़ती जा रही है. लापरवाही इस कदर भारी पड़ रही है कि कुल में से 30 प्रतिशत संक्रमित लोग इन्हीं इलाकों से हैं. तेजी से संक्रमित केसों के सामने आने पर अब यहां सेनेटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा. जो भी कंटेनमेंट जोन हैं उनमें नियमों के पालन सुचारु रूप से हों इसके लिए इन इलाकों की मॉनीटरिंग के लिए प्रभारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी. 

ताजनगरी में खुशखबरी: SNMC में प्लाज्मा थेरेपी से ठीक हुआ पहला कोरोना मरीज

कंटेनमेंट जोन से जुलाई में सबसे ज्यादा संक्रमित केस मिले हैं. इस जानकारी के आने से अधिकारी परेशान हैं. प्रशासन मुमकिन कोशिश कर रहा है कि इन इलाकों में रोकथाम की जा सके लेकिन लोगों की लापरवाही के कारण ये नहीं हो पा रहा है. चेन ना टूटने के कारण स्थिति और खराब हो सकती है. वहीं प्रशासन द्वारा इन इलाकों में दवा का वितरण हो रहा है. 

हिन्दुस्तान स्मार्ट पड़ताल: जानें कैसे 'आपदा' के साथ 'अवसर' लेकर आया कोरोना

इन इलाकों में लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. कहीं-कहीं दुकानें खुली हुई हैं. लोग पुलिस द्वारा लगाए गए बैरियरों को हटाकर आसानी से आ-जा रहे हैं. मास्क भी कम लोग लगा रहे हैं. यही कारण है कि संक्रमित केसों की संख्या और ज्यादा बढ़ रही है. वहीं बारिश के कारण मौसम में बदलाव हुआ है. 

कोरोना काल में फीस वसूलने को स्कूलों का ब्रह्मास्त्र, मार्कशीट लेने आओ और…

मौसम में बदलाव के कारण घर-घर में बुखार के मरीज मिल रहे हैं. इनकी ट्रेसिंग कर जांच कराए जाने पर ये लोग संक्रमित निकल रहे हैं. जिलाधिकारी, प्रभु एन सिंह ने इस बारे में कहा है कि इन इलाकों में सेनेटाइजेशन कराए जाने के निर्देश दिए हैं. प्रभारियों द्वारा इसकी मॉनीटरिंग कराई जाएगी. इन क्षेत्रों के लोग नियम तोड़ेगे तो कार्रवाई भी होगी.

अन्य खबरें