आगरा में 45 साल से ज्यादा वालों को बिना रजिस्ट्रेशन लग रही कोरोना वैक्सीन, जानें

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 4:35 PM IST
  • आगरा में आज से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविशील्ड का टीका लगाने के लिए रजिस्टेशन करने की जरूरत नहीं है. 
आगरा में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग बिना रजिस्ट्रेशन लगाए कोविशील्ड

कोरोना महामारी से बचाव के लिए देश में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. आगरा में आज से 45 साल की उम्र से अधिक के लोगों को कोविशील्ड का टीका लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवानी होगी. लोग टीकाकरण केंद्रों पर जाकर वहां तुरंत कोविशील्ड के लिए रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लगवा सकते हैं. आगरा के 66 टीकाकरण केंद्रों पर 6900 वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है ताकि लोगों का टीकाकरण हो सके. 

बता दें कि कोविशील्ड वैक्सीन का दूसरा डोज एस एन कॉलेज में उपलाब्ध करा दिया गया है. वैक्सीन लेने के पूर्व अगर आप बुखार से पीड़ित हैं तो कोरोना का टीका ना लगवाएं. एस एन कॉलेज में 250 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा सकता है. कोरोना से बचाव के लिए हर क्षेत्र में अभियान चलाए जा रहे हैं. लोगों को टीका लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है. 

आगरा के जंगल में मृत मिली युवती की कई घंटों बाद भी नहीं हो सकी शिनाख्त

इस विषय में हाल ही में आगरा के खंड विकास अधिकारी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जीत हासिल कर चुके ग्राम प्रधानों के साथ बैठक कर कोविड वैक्सीन और गांव की साफ-सफाई पर चर्चा किया. अधिकारी ने कहा कि जिस गांव में 100 लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ होगा वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीनेशन के लिए भेजी जाएगी. 

पंचायत उपचुनाव: आगरा में 12 जून को 4 प्रधान समेत 2244 रिक्त पदों पर मतदान, जानें डिटेल

खंड विकास अधिकारी अछनेरा नवीन कुमार ने सभी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को कोविड वैक्सीन को लेकर दिशा निर्देश दिए. अधिकारी ने कहा कि गांंव में लोगों को जागरुक किया जाए ताकि लोग खुद आगे आकर टीकाकरण कराएं. खंड विकास अधिकारी ने सभी ग्राम प्रधानों से कोविड वैक्सीन लगवाने को कहा ताकि लोग उनसे प्रेरित हो सकें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें