अनलॉक 3 गाइडलाइंस: जिम खुले, नाइट कर्फ्यू खत्म, आगरा में क्या खुलेगा क्या नहीं ?

Smart News Team, Last updated: 29/07/2020 08:19 PM IST
  • केंद्र सरकार ने अनलॉक 3 की गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. जिम और योगा सेंटर्स खोले जाएंगे. नाइट कर्फ्यू भी हटेगा. जानिए आगरा में क्या खुलेगा क्या नहीं.
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कोरोना अनलॉक 3 की गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. इस बार कंटेनमेंट जोन्स को छोड़कर जिम, योगा सेंटर्स को खोलने की इजाजत दी गई है. वहीं रात्रि कर्फ्यू भी हटा दिया गया है. हालांकि, स्कूल और सिनेमा हॉल्स को अभी नहीं खोले जा रहे हैं. केंद्र की गाइडलाइंस के अनुसार स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान अभी अगस्त के अंतिम तक बंद रहेंगे.

अनलॉक 3 की गाइडलाइंस के अनुसार, मेट्रो रेल संचालन, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पोल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम और अन्य स्थान जिनमें भीड़ जमा हो सके वे सभी बंद रहेंगे. 

पति को चाहिए बस सेक्स, सौतेले बेटे करना चाहते हैं रेप, महिला थाना से भी मदद नहीं

वहीं केंद्र सरकार ने गाइडलाइंस में कहा कि आने वाले 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों को सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य नियमों के पालन के साथ करना होगा.

छात्रा से छेड़खानी के मामले में दो सब्जी वाले गिरफ्तार, मारपीट का भी है आरोप

हालांकि, राज्यों के सभी कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन लागू रहेगा है. इसकी मियाद राज्य सरकारें या केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा तय की जाएगी. वहीं गाइडलाइंस में 10 वर्ष से कम और 65 साल से ज्यादा उम्र के लोग, गर्भवती महिलाएं, किडनी, हाई बीपी और हार्ट के मरीजों को घर पर रहने की सलाह दी गई है.

अन्य खबरें