आगरा में बिना मास्क कोरोना को ललकारने वालों पर जुर्माना बढ़ाकर 500, चेकिंग टाइट

Smart News Team, Last updated: Tue, 7th Jul 2020, 8:05 PM IST
  • आगरा समेत पूरे राज्य में में कोरोना संक्रमण बढ़ने से चिंतित योगी सरकार ने बिना मास्क पहने निकलने वालों पर जुर्माना बढ़ा दिया है।
मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना।

अगर आप कोरोना वायरस के खतरे को जानते हुए भी बिना मास्क के बेखौफ आगरा में घूम रहे हैं तो फिर आप अपनी जेब में थोड़े पैसों की बोझ बढ़ा लीजिए। आगरा समेत पूरे राज्य में में कोरोना संक्रमण बढ़ने से चिंतित योगी सरकार ने बिना मास्क पहने निकलने वालों पर जुर्माना बढ़ा दिया है। अब अगर आगरा समेत राज्य के किसी भी कोने में बिना मास्क पहने सार्वजनिक स्थानों पर निकले तो आपको 500 रुपये जुर्माना देना होगा। दरअसल, इससे पहले जुर्माने की रकम पहली बार में 100 रुपये और दूसरी बार में 500 रुपये थी।

शानदार मौका: कोरोना काल में घर में बेकार पड़ा प्लास्टिक दीजिए और नए मास्क लीजिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-11 की बैठक में जुर्माना बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जुर्माने की धनराशि सौ रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये करने का आदेश जारी कर दिया। यह फैसला इसलिए भी अहम है क्योंकि यूपी में मंगलवार को एक दिन में सबसे अधिक 1346 कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं।

दुकानदारों पर प्रशासन की कार्रवाई, मास्क नहीं पहनने पर सजा, सील की चेतावनी

दरअसल, आगरा समेत पूरे राज्य से अनलॉक में बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के घूमने की शिकायतें मिल रही हैं। जुर्माने की रकम कम होने की वजह से लोग गंभीरता से इसे नहीं ले रहे थे। यही वजह है कि प्रशासन की ओर से ऐसी सख्ती बरती गई है और जुर्माने की रकम को बढ़ाया गया है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें