आगरा: कोरोना से मौत का आंकड़ा 100 पार, जुकाम-खांसी OPD में सबसे ज्यादा संक्रमित

Smart News Team, Last updated: 02/08/2020 02:04 PM IST
  • आगरा में कोरोनावायरस से मौत का आंकड़ा 100 पार कर गया है. डॉक्टरों का कहना है कि जुकाम-खांसी OPD में भर्ती मरीजों में कई मरीज कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं.
आगरा: कोरोना से मौत का आंकड़ा 100 पार, जुकाम-खांसी OPD में सबसे ज्यादा संक्रमित

आगरा में कोरोनावायरस संक्रमण कम ही नहीं हो रहा है. शनिवार को कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा. शनिवार को जांच के बाद आगरा में 37 नए मरीज मिले हैं. शहर में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1841 हो गया है. इनमें शहर की दक्षिण विधानसभा सीट के भाजपा विधायक योगेंद्र उपाध्याय भी हैं जो जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए. उन्होंने अपनी जांच लखनऊ में कराई थी. उनकी पत्नी और दो बेटे शुक्रवार को संक्रमित मिले थे.

डॉक्टरों ने बताया है कि आगरा में मिलने वाले मरीजों में कई मरीज पहले ही अस्पताल में भर्ती हैं. दरअसल, खांसी और जुकाम के ओपीडी में जो मरीज हैं उनमें से हर रोज 10-15 मरीजों की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाया जा रहा है. यह संख्या जिले में मिलने वाले कुल मरीजों की करीब आधी है. अस्पतालों के ओपीडी में हर रोज बुखार-खांसी के करीब 280 मरीज आते हैं. 

आगरा: अनलॉक 3 में खुलेंगे स्विमिंग पूल और जिम, लेनी होगी एनओसी

डॉक्टरों ने कहा कि ओपीडी में आने वाले सभी मरीजों की कोरोना जांच नहीं हो रही है. केवल संदिग्ध 40-50 मरीजों की हो रही है जिनमें से 25 प्रतिशत मरीज पॉजिटिव मिल रहे हैं. जिले में अब तक कुल 1458 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. अभी 283 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज चल रहा है. इनमें से 88 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. त्योहार पर कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ गई है. बीते 72 घंटे में 111 नए मरीज बढ़ गए हैं. जिले में कुल 93 कंटेंमेंट जोन घोषित हैं.

आगरा: लॉकडाउन में खोलने के लिए मिठाई की दुकान आज से तैयारी शुरू

अन्य खबरें