आगरा राशन की दुकान पर भीड़ लगाकर राशन ले रहे कार्डधारक, कोरोना गाइडलाइंस ताक पर

Smart News Team, Last updated: 29/07/2020 09:27 AM IST
  • आगरा में राशन की दुकानों पर कोरोना गाइडलाइंस ताक पर रखकर लोग एक-दूसरे पर चढ़कर राशन ले रहे हैं. ऐसे में जल्द राशन की दुकान से कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका है.
आगरा राशन की दुकान पर भीड़ लगाकर राशन ले रहे कार्डधारक (प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा में जल्द ही कोरोना संक्रमण बेहद तेजी से फैलने की आशंका है. कहा जा रहा है कि इस बार ये किसी राशन की दुकान से बम की तरह फूटेगा. दरअसल, राशन की दुकानों पर लोग न सोशल डिस्टेंसिंग, न मास्क और न ही सेनेटाइजर का प्रयोग कर रहे हैं. यहां तक की एक-दूसरे पर चढ़कर भीड़ लगाकर राशन लिया जा रहा है. ऐसे में राशन की दुकानों पर एक संक्रमित व्यक्ति के आने से ये कई लोगों को फैलेगा. 

आगरा में राशन की दुकानों पर मुफ्त राशन वितरण चल रहा है. पहले दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाए गए थे लेकिन वो अब मिट चुके हैं. राशन लेने के लिए दुकानों पर लोग सुबह से लाइन में लग जाते हैं, लेकिन कोरोना गाइडलाइंस को ताक पर रख कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. कुछ कार्डधारक एक-दूसरे की पीठ पर चढ़कर आगे जाने को तैयार रहते हैं. लगभग सभी के मुंह से मास्क गायब है और दुकान पर भी ग्राहक के हाथ सेनेटाइज कराने के लिए इंतजाम नहीं है.

आगरा के लिए बढ़ी परेशानी, कोरोना के साथ मलेरिया और डेंगू भी फैलना शुरू

दुकान पर बैठे राशन डीलर वितरण को जल्दी निपटाने के लिए कोरोना गाइडलाइंस का ध्यान नहीं रख रहे. वे राशन बांटने में लग जाते हैं फिर चाहे मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग हो या नहीं. यहां तक की पूर्ति विभाग को भी इसकी जानकारी है लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है. 

आगरा में मिले कोरोना के 25 नए केस, कुल संक्रमित 1677

आगरा में मुफ्त राशन वितरण आठ दिनों से चल रहा है. मंगलवार को शाम तक 80 हजार कार्डधारकों को राशन बांटा गया. जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चन्द्र मिश्र ने बताया कि बुधवार को भी सुबह 7 बजे से राशन वितरण शुरू हुआ और देर शाम तक चलेगा.

अन्य खबरें