आगरा में कोरोना के एक्टिव केस बढ़ा रहे परेशानी, डेढ़ माह में ढाई गुना हुई संख्या

Smart News Team, Last updated: 17/07/2020 10:15 AM IST
  • आगरा में कोरोना वायरस का कहर अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजनगरी में सक्रिय कोविड-19 केस कोरोना टास्क फोर्स की परेशानी बढ़ा रहे हैं।
आगरा में कोरोना का कहर नहीं थम रहा।

आगरा में कोरोना वायरस का कहर अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजनगरी में सक्रिय कोविड-19 केस कोरोना टास्क फोर्स की परेशानी बढ़ा रहे हैं। डेढ़ माह में ढाई गुना संख्या बढ़ गई है। ये संख्या 67 से 165 तक जा पहुंची है। 50 से कम संख्या होने पर कई इलाकों में फ्री मूवमेंट की आस जगी थी, लेकिन अब फिर से प्रशासन को मायूस होना पड़ रहा है। इसके चलते कंटेनमेंट जोन भी बढ़ते जा रहे हैं।

क्या-क्या दिन दिखाएगा कोरोना...लॉकडाउन से पहले थे हलवाई, अब हो गए वाहन चोर

जून के शुरुआत में कोरोना संक्रमित के सक्रिय केस 67 थे। तब कोरोना टास्क फोर्स ने रणनीति बनानी शुरू कर दी थी कि यदि सक्रिय केस 50 से कम हो गए तो कई इलाकों में लोगों के आने जाने से प्रतिबंध हटा लिया जाएगा। साथ ही अन्य रियायतें भी दी जा सकती हैं। गली-मोहल्लों की दुकानों को भी खोलने के आदेश कर दिए जाएंगे। इस पर काम भी शुरू कर दिया गया था। इलाकों का भी चयन होने लगा था। साथ ही सर्वे भी करा लिया गया था।

आगरा: आइसोलेशन वार्ड से भागकर मंदिर में छुपा कोरोना संक्रमित, तलाश करती रही टीम

जून के प्रथम सप्ताह से फिर सक्रिय केस बढ़ने लगे। बीच में कम भी हुए, लेकिन संक्रमितों की संख्या ज्यादा और स्वस्थ होने की रफ्तार कम होने के कारण सक्रिय केस फिर से रफ्तार पकड़ने लगे। जून के शुरुआत में स्थिति यह थी कि हिन्दुस्तान कॉलेज पूरी तरह से खाली हो गया था। यहां बिना लक्षण वाला एक भी मरीज नहीं था। सभी सक्रिय केस एसएन मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में ही थे। सक्रिय केसों की संख्या बढ़ते ही हिन्दुस्तान कॉलेज में फिर से मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया। अब यहां 29 संक्रमित भर्ती हैं। शेष मरीजों का कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बढ़ गए कंटेनमेंट जोन

कोरोना संक्रमितों के सक्रिय केस कम होने से कंटेनमेंट जोन भी कम हो जाते। डेढ़ माह पहले 52 कंटेनमेंट जोन थे जो सक्रिय केसों के कारण बढ़कर 89 तक जा पहुंचे हैं। इसके कारण शहर के कई इलाकों में तमाम तरह के प्रतिबंध लागू हैं। इससे लोगों को भी परेशानी हो रही है।

हर सप्ताह इस तरह बढ़े सक्रिय केस

एक जून 67

सात जून 99

14 जून 123

21 जून 125

27 जून 119

एक जुलाई 122

सात जुलाई 147

15 जुलाई 165

अन्य खबरें