कोरोना काल में बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन के दिन आगरा के सभी रूटों पर चलेगी बस

Smart News Team, Last updated: 27/07/2020 06:18 PM IST
  • कोरोना काल में भी रक्षाबंधन के मौके के लिए सरकार हर रूट पर बस चलाएगी. इस सफर को यात्रियों के लिए सुरक्षित बनाने की तैयारी में परिवहन निगम जुट गया है. 
कोरोना काल में बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन के दिन आगरा के सभी रूटों पर चलेगी बस

कोरोना काल में उत्तर प्रदेश सरकार बहनों को तोहफा देने की तैयारी कर रही है. दरअसल, रक्षाबंधन के दिन आगरा के सभी रूटों पर बस चलेंगी. कोरोनावायरस के चलते लगभग सभी रूटों पर बसें बंद थी जिनका एक जून से कुछ रूटों पर संचालन शुरू किया गया. लेकिन रक्षाबंधन के लिए सभी रूटों पर बसें शुरू कर दी जाएंगी. केवल इतना ही नहीं बल्कि इन बसों को सफर के लिए सुरक्षित भी बनाया जाएगा.

बकरीद और रक्षाबंधन पर बढ़ेगा बसों का किराया, लोकल रूट पर चलेंगी सबसे ज्यादा बस

आगरा में परिवहन निगम ने तीन अगस्त को बसों में सफर करने वाले लोगों के सफर को सुरक्षित बनाने की तैयारी कर ली है. इसके लिए विभाग सभी बसों को चलाने से पहले उनकी सफाई करवाएगा और साथ ही बसों का सैनेटाइजेशन भी करेगा. ये हर 200 किमी की यात्रा के बाद किया जाएगा. वहीं बसों में कैशलेस की सुविधा दी जाएगी. लोग पेटीएम, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से टिकट का भुगतान कर सकते हैं.

मिनी लॉकडाउन में ड्यूटी पर तैनात संविदाकर्मियों का पुलिस ने किया चालान, विवाद

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आईएसबीटी, ईदगाह, बाह और बिजलीघर बस स्टैंडों से प्रदेश के भीतर के सभी रूटों पर बसों का संचालन किया जाएगा. आगरा से दिल्ली, नोएडा, आगरा से मथुरा, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, सादाबाद, हाथरस, अलीगढ़, फर्रुखाबाद, लखनऊ, कानपुर, इटावा, मेरठ, गाजियाबाद के प्रमुख रूटों के अलावा लोकल रूटों पर आगरा से एत्मादपुर, बरहन, खंदौली, बाह, फतेहाबाद, शमसाबाद, किरावली, फतेहपुर सीकरी, जगनेर के लिए भी बसों का संचालन किया जाएगा.

रक्षाबंधन पर चीन को झटका देने की तैयारी में आगरा की आत्मनिर्भर बेटियां

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने लखनऊ में आयोजित मीटिंग में सभी आरएम को निर्देश दिए कि वह बसों के रूटों के मुताबिक सूची बनाकर दें, ताकि हर 200 किमी की यात्रा के बाद सफाई और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करवाई जाए. लोगों ने कोरोना के डर बसों में सफर करना बंद कर दिया था. इसी कारण बसों के सैनेटाइजेशन की योजना बनाई जा रही है.

अन्य खबरें