आगरा

मिनी लॉकडाउन में ड्यूटी पर तैनात संविदाकर्मियों का पुलिस ने किया चालान, विवाद

Smart News Team, Last updated: 27/07/2020 02:02 PM IST
आगरा में शनिवार और रविवार को मिनी लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर जाने के लिए निकलने वाले 7 संविदाकर्मियों का पुलिस ने चालान कर दिया जिससे विवाद खड़ा हो गया.
Police Generic Photo

आगरा में स्वास्थ्य विभाग के सात कर्मचारियों का ड्यूटी पर जाते समय पुलिस ने चालान कर दिया. इसी के बाद विवाद खड़ा हो गया. स्वास्थ्य कर्मियों में रोष है कि लॉकडाउन में स्वास्थ्य कर्मियों को जाने की अनुमति होने के बाद भी उनका चालान क्यों किया गया. कर्मचारी सामुदायिक केंद्रों पर ड्यूटी कर रहे हैं.

आगरा में कोरोना की हालत भयावह, 1 महीने में बने दोगुने कंटेनमेंट जोन

इस बारे में जानकारी देते हुए राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव ने कहा कि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के चलते कर्मचारी सुबह ही ड्यूटी पर निकलते हैं. ये वो कर्मचारी हैं जो सामुदायिक केंद्रों पर ड्यूटी कर रहे हैं. इनमें सात कर्मचारी ऐसे थे जिनके पास कार्ड न होने पर पुलिस ने उनका चालान कर दिया. इसी के बाद विवाद शुरू हो गया.

आगरा: योगी सरकार के मंत्री की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

इस पर संघ के जिलाध्यक्ष ने ये भी बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से संविदा कर्मियों को कार्ड नहीं दिए गए हैं. उनके पास लॉकडाउन में निकलने के लिए कोई पास भी नहीं है. हालांकि कार्ड के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को कई बार बोला गया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई है. अब नाराज कर्मचारियों ने मांग की है कि उनका चालान रद किया जाए.

आगरा: कोरोना वॉरियर्स को भी नहीं बख्श रहे चोर, डॉक्टर के घर लाखों की चोरी

गुस्साए संविदाकर्मियों ने कहा है कि उन सात कर्मियों के चालान रद्द किए जाएं नहीं तो सभी संविदाकर्मी हड़ताल करने को मजबूर होंगे. बता दें कि जिले में 3000 से अधिक संविदाकर्मी स्वास्थ्य विभाग में तैनात हैं. कोरोना के चलते ये सभी ड्यूटी पर हैं. इनमें कई अस्पतालों में तैनात हैं तो कुछ कंटेनमेंट जोन में भी काम कर रहे हैं.

अन्य खबरें