आगरा: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 11:23 AM IST
  • यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के गुरुवार को आगरा कोर्ट में हाजिर न होने पर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं. वहीं पूर्व विधायक प्रदीप माथुर और पूर्व एमएलसी विवेक बंसल ने अदालत में आत्मसमपर्ण कर दिया है.
कोर्ट में हाजिर होने पहुंचे कांग्रेस नेता

आगरा. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आगरा कोर्ट में  हाजिर न होने पर मुश्किलें बढ़ गई हैं. विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए उमाकांत जिंदल ने अजय कुमार लल्लू के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं. 

वहीं पूर्व विधायक प्रदीप माथुर और पूर्व एमएलसी विवेक बंसल ने गुरुवार को कोर्ट में आत्मसमपर्ण कर दिया है. विशेष न्यायाधीश ने दोनों को अंतरिम जमानत 13 जनवरी तक बढ़ाते हुए पुलिस थाने फतेहपुरसीकरी से केस डायरी मय आख्या को तलब करने के आदेश दिए हैं.

आपको बता दें कि मई में कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण हजारों मजदूर लोग घर के लिए पैदल निकल पड़े थे. इसी को देखते हुए कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने बसों की व्यवस्था की थी लेकिन यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश से बसों को निकालने की अनुमति नहीं दी थी. 

इसको लेकर 19 मई को राजस्थान बॉर्डर पर कांग्रेस के तीन नेता यूपी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व विधायक प्रदीप माथुर और पूर्व एमएलसी विवेक बंसल पहुंचे.  तीनों नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. थाना फतेहपुरसीकरी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय, पूर्व विधायक प्रदीप और पूर्व एमएलसी विवेक के खिलाफ महामारी ऐक्ट, लॉकडाउन के उल्लंघन समेत अन्य आरापों में मामला दर्ज किया गया था. अदालत ने  20 मई को तीनों नेताओं को 16 जुलाई तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए थे. पांच जनवरी को तीनों नेताओं को कोर्ट में सात जनवरी को हाजिर होने का कहा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें