आगरा की राशि कनौजिया का भारतीय महिला क्रिकेट कैंप के लिए चयन

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Aug 2021, 10:03 AM IST
  • आगरा से एक और बेटी भारतीय महिला क्रिकेट टीम में खेलती हुई नजर आ सकती है. हेमलता काला, प्रीति डिमरी, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा के बाद राशि कनौजिया भी आगरा शहर का नाम रोशन करने वाली हैं. राशि कनौजिया का भारतीय महिला क्रिकेट कैंप के लिए चयन हुआ है.
आगरा की महिला क्रिकेट खिलाड़ी राशि कनौजिया का भारतीय महिला क्रिकेट कैंप के लिए चयन

आगरा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सितंबर में प्रस्तावित आस्ट्रेलिया दौरे के लिए 30 संभावित महिला खिलाड़ियों का चयन किया है जिसमें आगरा की महिला खिलाड़ी राशि कनौजिया भी शामिल हैं. राशि का चयन भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कैम्प में हुआ है और वह बंगलूरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में इस कैंप का हिस्सा होंगी. राशि कनौजिया को इंडिया कैम्प में चयन की सूचना दो दिन पहले बीसीसीआई ने दी और वह मंगलवार को कैम्प में शामिल होने के लिए बंगलूरू पहुंच गईं. राशि से पहले चार महिला क्रिकेटर आगरा का नाम रोशन कर चुकी हैं जिसमें हेमलता काला, प्रीति डिमरी, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा का नाम हैं. इन चारों के बाद यहां तक पहुंचने वाली राशि आगरा की पांचवी महिला क्रिकेटर हैं.

राशि पहली बार इंडिया टीम के कैम्प में शामिल हुई हैं और बाएं हाथ की ऑर्थोडॉक्स स्पिनर राशि इससे पहले इंडिया ए टीम का भी हिस्सा रह चुकी हैं. राशि ने अपने चयन पर खुशी जताते हुए कहा कि यहां तक पहुंचने के लिए वह अपने माता-पिता के साथ प्रेरणास्त्रोत हेमलता काला और कोच मनोज कुशवाह की शुक्रगुजार हैं. टीम में शामिल होने के लिए कैम्प में वह कड़ी मेहनत करेंगी.

एक बार फिर तापसी ने शाबाश मिठू के लिए क्रिकेट प्रैक्टिस करते हुए शेयर की फोटो

वहीं राशि के चयन पर इनके कोच मनोज कुशवाह ने बताया कि राशि यूपी की सीनियर टीम की उप कप्तान रही हैं. राशि बीते 10 साल से क्रिकेट खेल रही हैं और वह यूपी की सीनियर टीम में उप कप्तान भी रह चुकी हैं. इसके साथ ही राशि ने भारतीय महिला A टीम का हिस्सा रहते हुए बांग्लादेश और श्रीलंका का दौरा भी किया है. राशि कनौजिया ने अपने क्रिकेट करियर में अपना आदर्श हेमलता काला व नीतू डेविड को माना है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें