दिनदहाड़े कारीगरों से 14.5 किलो चांदी लूटी, पुलिस को कारीगर चाचा-भतीजे पर ही शक

Smart News Team, Last updated: 30/07/2020 12:30 PM IST
  • आगरा के मीना बाजार मैदान के पास सर्राफ के दो कारीगरों से बदमाशों ने दिनदहाड़े 14.5 किलो की चांदी लूट ली. इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. हालांकि पुलिस को घटना संदिग्ध लग रही है और इसका शक कारीगरों पर ही है.
दिनदहाड़े कारीगरों से 14.5 किलो चांदी लूटी, पुलिस को कारीगर चाचा-भतीजे पर ही शक

आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान के पास सर्राफा बाजार के दो कारीगरोंं से दिन दहाड़े बदमाशों ने 14.5 किलो चांदी लूट ली. इस घटना की जानकारी सर्राफा कारोबारी और पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने कारीगरों से पूछताछ की. स्थानिय लोगों से भी घटना के बारे में जानकारी ली गई और सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है. हालांकि पुलिस को घटना संदिग्ध लग रही है और इसका शक उन्हों दोनों कारीगरों पर ही है.

नवी शाह की दरगाह, बोदला निवासी श्याम सुंदर वर्मा चांदी कारीगर है. वह कच्चा माल लेकर आते हैं. पाजेब तैयार करके कारोबारी को देकर आते हैं. उसने पुलिस को बताया कि वो अपने भतीजे भीमसैन के साथ सर्राफा कारोबारी राजकुमार गुप्ता के माल की डिलीवरी के लिए जा रहा था जब उनके साथ लूट की घटना हुई.

आगरा: करोड़ों की दवाओं का अवैध गोदाम सील, कई टीम लगाकर 13 घंटे में की गई गिनती

पुलिस को बताया गया कि सत्तोलाल फूड कोर्ट के निकट बुधवार को दोपहर पौने चार बजे चांदी कारीगर चाचा-भतीजे पाजेब तैयार करके माल देने नमक की मंडी सर्राफा कारोबारी के यहां स्कूटर से जा रहे थे. उनका कहना है कि रास्ते में बाइक सवार मास्क लगाए हुए तीन बदमाशों ने स्कूटर में टक्कर मारकर उसे गिरा दिया. बदमाश स्कूटर के पायदान पर रखा थैला उठाया और विरोध करने पर उन्हें थप्पड़ मारा और थैला लेकर भाग गए जिसमें 14.5 किलोग्राम चांदी की स्क्रैप थी. इसकी कीमत लगभग चार लाख रुपये बताई जा रही है. हालांकि तैयार पाजेब स्कूटर की डिग्गी में रखी थीं जो लूट में बच गईं. 

सेक्स रैकेट क्वीन रोशनी को मिली जमानत, पुलिस नहीं पेश कर पाई गवाह और सबूत

इसकी सूचना कारीगरों के मालिक सर्राफा कारोबारी के बेटे प्रशांत गुप्ता को दी गई. सर्राफ का कहना है कि कई बार कहने के बाद भी थैले को स्कूटर की डिग्गी में क्यों नहीं रखा. साथ ही सवाल खड़ा हुआ है कि बदमाशों को कैसे पता चल गया कि वे चांदी लेकर जा रहे हैं. इसी कारण पुलिस को भी ये घटना संदिग्ध लग रही है और इसमें कारीगरों का हाथ होने की आशंका है. स्थानिय लोगों ने बताया कि बाइक सवार तो देखे थे. चांटा मारा था यह भी देखा. बाइक सवारों ने थैला लूटा यह नहीं देखा. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है और कारीगरों से पूछताछ कर रही है.

अन्य खबरें