आगरा में चांदी की बड़ी लूट करने वाला BJP नेता जॉनी गया जेल, लूट का माल बरामद

Smart News Team, Last updated: 26/08/2020 10:08 AM IST
  • आगरा में चांदी की बड़ी लूट करने वाला बीजेपी नेता समीर अब्बास उर्फ जॉनी गया जेल. पुलिस ने लूट का माल भी बरामद किया है. बताया जा रहा है कि वो चोरों की गैंग का सरगना है. कई और मामलों में उसका नाम सामने आ रहा है.
आगरा में चांदी की बड़ी लूट करने वाला BJP नेता जॉनी गया जेल, लूट का माल बरामद

आगरा. आगरा में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व पदाधिकारी समीर अब्बास उर्फ जॉनी को शाहगंज पुलिस ने जेल भेजा दिया है. उसे चांदी लूट में आरोपी करार दिया है. उसके पास से लूट की दो किलोग्राम चांदी और लूट की घटना में प्रयुक्त एक्टिवा भी बरामद की गई है. एक्टिवा उसी के नाम पर है. इसी स्कूटर के जरिए उसे पकड़ा गया है. घटना के वक्त के सीसीटीवी फुटेज में उसा स्कूटर दिखा जिससे पुलिस ने जांच की. उसे जीआईसी ग्राउंड के पास से पकड़ा गया. उसकी गैंग का सदस्य आमिर अभी फरार है.

पुलिस ने बताया कि ये चोरों का एक गैंग चलाता था. इन्होंने 29 जुलाई को कोठी मीना बाजार मैदान के पास चांदी के कारीगरों से चांदी लूटी थी. चांदी के कारीगर चाचा-भतीजे स्कूटर से चांदी लेकर जा रहे थे जिस समय उनसे लूट की गई. लूट में बदमाश थैला लेकर भागे थे जिसमें 14.5 किलोग्राम चांदी की कतरन थी. हालांकि चांदी की पाजेब डिग्गी में होने के कारण बच गई थीं. पुलिस जांच में जुटी थी और इलाके के सीसीटीवी खंगाले.

दिनदहाड़े कारीगरों से 14.5 किलो चांदी लूटी, पुलिस को कारीगर चाचा-भतीजे पर ही शक

पुलिस को जानकारी मिली की घटना के वक्त लूट करने वाले बाइक पर थे और उनके साथ एक स्कूटर पर दो बदमाश भी थे. मदिया कटरा पर बदमाशों ने बाइक छोड़ दी थी और वहां से टाटा सफारी में बैठकर भागे थे. इसके पीछे मास्टरमाइंड किशोरपुरा, जगदीशपुरा निवासी भाजपा नेता जॉनी उर्फ समीर अब्बास था. वो खुद चांदी कारीगर है जिससे उसे पता है कि कौन-कौन चांदी कारीगर है और कहां से कब माल लेकर आते-जाते हैं. 

आगराः एक कुंतल चांदी लूटने आए गिरोह का पर्दाफाश, मुठभेड़ में कई गिरफ्तार

उसकी गैंग में हाथरस, मैनपुरी और एटा के बदमाश भी शामिल हैं. दो दिन लगातार मुठभेड़ हुई थी. पहले दिन कैलाशपुरी मार्ग पर तीन बदमाश पकड़े गए थे. दूसरे दिन शाहगंज क्षेत्र में नौ बदमाश गिरफ्तार हुए थे. सरगना समीर अब्बास और आमिर भाग गए थे. एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि जॉनी को भी जेल भेजा गया है. लूटी गई चांदी में से दो किलोग्राम उसके पास से बरामद हुई है. दस किलोग्राम पहले बरामद हो गई थी. बाकि आमिर के पास बताई जा रही है.

अन्य खबरें