आगरा: पंचायत की क्रूरता, चोरी के शक में मुंडन कर बेरहमी से पिटा

Smart News Team, Last updated: 29/08/2020 01:45 PM IST
  • मालपुरा गांव में पंचायत ने अमानवीय फैसला सुनाया. 500 रुपए की चोरी के आरोप में किशोर का मुण्डन कर बेरहमी से पिटा गया. ग्रामीणों के विरोध के बाद पहुंची पुलिस ने किशोर को थाने ले गई. पीड़ित किशोर के घरवालों की तहरीर पर मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.
अपने जख्म दिखाता पीड़ित किशोर

आगरा: जिले के मलपुरा के गांव बरारा में शनिवार की सुबह चोरी के शक में एक 17 साल के किशोर को अमानवीय सजा देने का मामला सामने आया है. आरोप है कि मंदिर से चोरी के जुर्म में किशोर को दो बार पीटा गया है. गांव की पंचायत के बाद पंचों के कहने पर सिर पर उसका मुण्डन कर दिया गया. उसके बाद डंडे से पिटा गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित किशोर को साथ थाने ले गई.

जानकारी के मुताबिक मालपुरा गांव में पूजा देवी के नाम से एक मंदिर है. आपको बता दें पूजा एक महिला का नाम जिसके नाम पर मंदिर बना है. ये मंदिर गांव के क्षेत्रीय लोगों की आस्था का केंद्र है. शनिवार सुबह एक 17 वर्षीय किशोर अपने माता-पिता के साथ मंदिर गया था. वहां मंदिर के कर्मचारियों ने उस पर दान के 500 रुपये चुराने का आरोप लगाया और मारपीट करके उससे मंदिर से भगा दिया गया. जब किशोर अपने घर आ गया उसके करीब एक घंटे बाद कुछ लोग किशोर के घर से पकड़कर अपने साथ ले गए. जिसके बाद पंचायत हुई और मंदिर से चोरी करने के आरोप में पंचों ने किशोर बाल काटकर पीटने का फैसला सुनाया. जिससे कि वह भविष्य में ऐसी हरकत फिर नहीं करे. 

पंचायत के दौरान किशोर का मुण्डन करके उसे बेरहमी से पिटा गया. जिसके बाद कुछ ग्रामीणों ने इस अमानवीय सजा का विरोध करते पुलिस को सूचना दे दी. एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि थाने पर सूचना मिली थी. किशोर को थाने बुलाकर मेडिकल कराने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही घरवालों की तहरीर पर मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें