आगरा

गरीब महिलाओं को रोजगार दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, पूरे आगरा में फैले आरोपी

Smart News Team, Last updated: 28/07/2020 11:27 AM IST
  • गरीब महिलाओं से करोड़ों की ठगी के आरोपियों का जाल पूरे आरा में फैला है. चेन सिस्टम के माध्यम से महिलाओं के साथ धोखाधड़ी की गई. आरोपियों ने 32 हजार गरीब महिलाओं को निशाना बनाया. 
गरीब महिलाओं को रोजगार दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, पूरे आगरा में फैले आरोपी

आगरा में सार्थक सोशल वेलफेयर सोसायटी के जरिए 32 हजार गरीब महिलाओं से चेन सिस्टम के माध्यम से दो करोड़ 72 लाख की धोखाधड़ी की गई थी. इस मामले में आरोपी यशवंत शर्मा निवासी गांधी नगर को कोर्ट से राहत नहीं मिली है. आरोपी ने कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी जिसे विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावी क्षेत्र राजेश कुमार सिंह ने खारिज कर दिया है.

अच्छी खबर: आगरा में खुल सकता है उत्तर प्रदेश का पहला शूटिंग छात्रावास

पीड़ित महिलाओं में से वादिया मीना ने थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज कराया था कि सार्थक सोशल वेलफेयर सासाइटी (भारत) के माध्यम से अनेक जिलों में करीब 32 हजार महिलाओं से चेन सिस्टम के माध्यम से ठगी की गई. इसके तहत गरीब महिलाओं के नारी सशक्तीकरण के लिए सिलाई, कढ़ाई, बुनाई समेत 17 प्रकार के प्रशिक्षण दिला घर बैठे रोजगार दिलाने के नाम पर 790 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा कराए थे.

कोरोना काल में अंधी लूट, 10 गुना ज्यादा एम्बुलेंस का किराया, जरा सी दूर के 15000

इसके बाद तीन महीने में दो हजार रुपये मानदेय एवं सरकारी प्रमाण पत्र प्रदान करने का आश्वासन दे महिलाओं से दो करोड़ 72 हजार रुपये की धोखाधड़ी की. आगरा में भी आरोपितों ने 1650 महिलाओं से ठगी की. पूरे आगरा में इन ठगों का जाल फैला हुआ था. हजारों महिलाएं इनकी चपेट में आई हैं जिनकी जानकारी पुलिस निकाल रही है.

आगरा: मनरेगा के बाद अब पंचायत भवन बनेंगे गरीब प्रवासी मजदूरों के पालनहार

सार्थक सोशल वेलफेयर सोसाइट (भारत) संस्था के तहत ठगी करने वालों में मुख्य सरगना अरुण कुमार अग्निहोत्री व उसके पिता राम निवासी मुकवरिया शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश, यशंवत शर्मा समेत अन्य लोग शामिल हैं. आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल हो चुकी है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

अन्य खबरें