आगरा: भू माफिया करते हैं जमीन पर कब्जा, पुलिस मुकदमा लिखकर भी नहीं करती कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 11:53 AM IST
  • आगरा में भू माफिया सरकारी जमीन पर कब्जा करते जा रहे हैं और इनके खिलाफ पुलिस मुकदमा लिखकर भी कार्रवाई नहीं कर रही है. कई लोगों ने इन जमीनों पर मकाल बना लिए है तो कई ने जमीन किसी और को बेच दी है.
पुलिस

आगरा में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों पर थाना एत्मादुद्दौला पुलिस मेहरबान है. दरअसल, इलाके में भू माफिया जमीन पर कब्जा करते रहते हैं और पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बाद भी उन पर कोई कार्रवाई नहीं करती है. मामले में न किसी की गिरफ्तारी हुई न कोई जेल भेजा गया. बता दें कि राजकीय आस्थान की चार बीघा जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर 18 मुकदमे दर्ज हुए, लेकिन पुलिस ने अभी तक कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं किया.

अब्बास नगर, शंभूनगर एत्मादुद्दौला में राजकीय आस्थान की कई बीघा जमीन पर अवैध कब्जा कर लेागों ने मकान बना लिए हैं. इन पर मुकदमा भी दर्ज है. यहां तक की सरकारी जमीन को दूसरें लोगों तक को बेचा जा रहा है. राजकीय आस्थान की जमीन का प्रशासन के निर्देश पर सर्वे में पता चला था कि इन लोगों ने जमीन घेर ली है. एडीएम प्रोटोकॉल/ प्रभारी अधिकारी नजूल पुष्पराज सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया और कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

आगरा: अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन के बाद से लोगों को आ रहे भड़काऊ फोन

एसडीएम सदर गरिमा सिंह के निर्देश पर लेखपाल प्रताप सिंह ने जांच के बाद 11 लोगों के खिलाफ थाना एत्मादुद्दौला में मुकदमा दर्ज कराया. इससे पहले लेखपाल ने शंभूनगर के 18 लेागों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था. 

बर्बादी की कगार पर आगरा का बूट उद्योग, काम 250 करोड़ से पहुंचा 20 करोड़ रुपए

लेखपाल प्रताप सिंह ने बताया कि चार बीघा जमीन पर अवैध कब्जा है, हालांकि कुछ जमीन से कब्जा हटवाया भी गया है. आरोपितों पर भूमाफिया आदि की कार्रवाई के लिए अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें