आगरा

आगरा: पकड़ा गया असिस्टेंट प्रोफेसर को गोली मारने वाला, गर्लफ्रेंड के घर था छिपा

Smart News Team, Last updated: 01/08/2020 06:13 PM IST
  • खंदौली के बदमाश को आगरा पुलिस ने पकड़ लिया है. उसने डॉक्टर भीमराव आंबेदकर विवि के समाज विज्ञान संस्थान के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. आरके भारती को तीन गोलियां मारी थीं. 
आगरा: पकड़ा गया असिस्टेंट प्रोफेसर को गोली मारने वाला, गर्लफ्रेंड के घर था छिपा

आगरा पुलिस ने डॉक्टर भीमराव आंबेदकर विवि के समाज विज्ञान संस्थान के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. आरके भारती पर गोली चलाने वाले को हिरासत में ले लिया है. आरोपी ने डॉ भारती पर तीन गोलियां चलाई थीं. समय से अस्पताल पहुंचने से डॉ भारती की जान बच गई है. पुलिस ने बताया कि हमलवर खंदौली के बदमाश हैं और उन्होंने अवैध पिस्टल से गोलियां चलाई थीं. पुलिस को पिस्टल बरामद हो गई है.

बदमाशों ने दिल्ली से बाइक चुराई थी जिसका प्रयोग वारदात में किया था. बाइक बरामद करने पुलिस की एक टीम दिल्ली जाएगी. डॉक्टर पर गोली चलाने के बाद बदमाश दिल्ली भाग गए थे. वहां वो एक युवती के घर में छिपा था जिससे उसने अपने संबंध बताए. हालांकि दिल्ली से लौटने के बाद वो पुलिस की गिरफ्त में आया. उसने बताया कि उसने गोली हत्या की मंशा से चलाई थी. 

आगरा: खुदाई में निकल रही प्राचीन मूर्तियां, लोगों ने शुरू की पूजा-अर्चना

गिरफ्तार बदमाश ने बताया कि उसने पांच दिन तक रेकी करने के लिए डॉक्टर के इलाके में मॉर्निंग वॉल्क की. इससे वो जान गया कि डॉक्टर किस समय घर से निकलते थे. साथ ही ये भी देखा गया कि रास्ते में कितने सीसीटीवी हैं और कितनी भीड़ रहती है. ओम गार्डन तक पहुंचने का समय नोट किया गया. भागने का रास्ता भी पहले ही देखा गया था. सारी प्लानिंग के बाद घटना को अंजाम दिया गया था.

ताजनगरी में साइकिल पर भागा डकैत, दिनदिहाड़े दिया था घटना को अंजाम

बता दें कि 28 जून की सुबह पांच बजे कालिंदी विहार में सौ फुटा मार्ग पर टेढ़ी बगिया निवासी डॉ. आरके भारती पर कातिलाना हमला हुआ था. पहले दिन पुलिस ने हमले को जमीन की रंजिश से जुड़ा बताया था. डॉक्टर भारती के भाई हरीशंकर ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस को जांच में पता चला है कि हरिशंकर और बदमाश के बीच कुछ पैसों को लेकर विवाद था जिस कारण उन्होंने डॉक्टर पर गोली चलाई.

अन्य खबरें