असली नोट के बदले कागज की गड्डी देने वाले गैंग के तीन गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 28/07/2020 11:58 AM IST
  • आगरा में गैंग सक्रिय थी जो असली नोट के बदले कागज की गड्डी थमा जाते थे. पुलिस ने इस मामले से जुड़े तीन को गिरफ्त में ले लिया है और पूछताछ कर रही है. 
असली नोट के बदले कागज की गड्डी देने वाले गैंग के तीन गिरफ्तार

आगरा के थाना एत्मादुद्दौला पुलिस ने असली रकम के बदले कागज की गड्डी देने वाले गैंग के तीन सदस्यों को पकड़ लिया है. इनसे पुलिस पूछताछ कर रही है. आगरा में सक्रिय ये गैंग बैंक में जाकर वहां पहुंचे ग्राहकों के असली नोट की जगह चालाकी से उन्हें कागज की गड्डी थमा देता था. इसी तरह उन्होंने हजारों की ठगी की.

गरीब महिलाओं को रोजगार दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, पूरे आगरा में फैले आरोपी

बताया जा रहा है कि गैंग के सदस्य बैंकों के आसपास सक्रिय रहते हैं. ये नजर रखते हैं कि कौन से ग्राहक बैंक में पैसे जमा करने या निकालने करने आए हैं. उन ग्राहकों को ये ठग पहले अपनी बातों में फंसाते हैं. बातों में फंसाने के लिए वो ग्राहक को कहते कि वो बैंक में रकम जमा करने आए हैं लेकिन बड़े नोट होने के कारण उन्हें परेशानी हो रही है. 

अच्छी खबर: आगरा में खुल सकता है उत्तर प्रदेश का पहला शूटिंग छात्रावास

ग्राहकों को वो एक गड्डी दिखाते जिसमें ऊपर बड़ा नोट लगा होता और असल में अंदर उसमें कागज होते. लोगों को वो ये गड्डी देकर उनसे छोटे नोट जैसे सौ या दो सौ के नोट ले लेते. झांसे में आए लोग उन्हें असली नोट देते और बदले में कागज की गड्डी ले लेते. इस तरह से लोगों को ठगा जा रहा था.

कोरोना काल में अंधी लूट, 10 गुना ज्यादा एम्बुलेंस का किराया, जरा सी दूर के 15000

थाना एत्मादुद्दौला क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में इस तरह की कई वारदात हुई थीं. पुलिस इन ठगों की तलाश कर रही थी और बैंक के ही आस-पास घात लगाए बैठी थी. सोमवार को पुलिस ने इस गैंग के तीन सदस्यों को पकड़ लिया. पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है.

अन्य खबरें