आगरा

आगरा: करोड़ों की दवाओं का अवैध गोदाम सील, कई टीम लगाकर 13 घंटे में की गई गिनती

Smart News Team, Last updated: 30/07/2020 11:51 AM IST
  • आगरा में करोड़ों की दवाओं के अवैध गोदाम को सील किया गया. यहीं तीन ट्रक भरकर दवाएं मिलीं. ये नशीली दवाएं बेचने वाले विक्की अरोड़ा का गोदाम है. विक्की पंजाब पुलिस की हिरासत में है.
आगरा: करोड़ों की दवाओं का अवैध गोदाम सील (प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा में दवाओं का अवैध गोदाम मिला है जिसे पुलिस ने सील कर दिया है. ये गोदाम पंजाब पुलिस की गिरफ्त में आए नशीली दवाइयों के सौदागर जितेंद्र उर्फ विक्की अरोड़ा का है. इस गोदाम का लाइसेंस नहीं है. विक्की अरोड़ा को पंजाब पुलिस ने कुछ दिन पहले हिरासत में लिया था. उसके आगरा स्थित घर को मंगलवार को खोला गया जहां दवाओं का गोदाम मिला. इसी घर के सामने एक दूसरा अवैध गोदाम भी मिला जिसे बुधवार को खोला गया. इस अवैध गोदाम में करोड़ों की दवाएं मिली जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है. 

दूसरे गोदाम में मिली दवाओं की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये बताई गई है. इनमें से तीन एंटीबायोटिक और एक दर्द निवारक दवा के नमूने लिए गए हैं. पहले गोदाम की सील तोड़कर करीब 1.20 लाख टेबलेट जब्त की गईं थीं. दूसरे गोदाम से 227 कार्टन दवाइयों को जब्त किया गया. ड्रग विभाग के साथ पुलिस ने मिलकर सुबह 8 बजे से देर रात तक दवाओं की गिनती की. हालांकि ये गिनती दोबारा की जाएगी. कहा जा रहा है कि ये लगभग तीन ट्रक दवाइयां हैं.

सेक्स रैकेट क्वीन रोशनी को मिली जमानत, पुलिस नहीं पेश कर पाई गवाह और सबूत

गोदाम में 22 तरह की दवाएं हैं जिनमें एंटी बायोटेक, दर्द निवारक, ओआरएस का घोल और त्वचा रोग संबंधी दवाइयां हैं. कई तरह के आइनटमेंट भी शामिल हैं. हालांकि इस गोदाम में नशे में इस्तेमाल होने वाली दवाइयां नहीं मिली हैं. पंजाब पुलिस के सूत्रों के मुताबिक विक्की की रिमांड खत्म हो रही है. गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश करना है.

छेड़खानी की सजा, आधी मूंछ काटी, सिर पर चौराहे का डिजाइन फिर जुलूस, 15 पर केस

बुधवार को भी असिस्टेंट कमिश्नर अखिलेश जैन के नेतृत्व में चार जिलों के ड्रग इंस्पेक्टरों ने कार्रवाई को अंजाम दिया. सुबह आठ से रात नौ बजे तक पूरे 13 घंटे गोदाम की पड़ताल चलती रही. इसमें आगरा के डीआई राजकुमार शर्मा, हाथरस के दीपक कुमार, फिरोजाबाद के सुनील कुमार, कासगंज के आरसी यादव शामिल थे.

 

अन्य खबरें