वीकेंड के दौरान सभी पर्यटन स्थल पर रही भीड़, ताजमहल के दीदार को उमड़े पर्यटक

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 09:24 PM IST
  • आगरा: काेरोना काल में स्मारकों के खुलने के बाद से ताजमहल, आगरा किला और फतेहपुर सीकरी पर सर्वाधिक पर्यटक पहुंचे, 5071 पर्यटक आए आगरा
ताजमहल के दीदार को उमड़े पर्यटक.

आगरा। कोरोना महामारी के चलते लंबे समय से लॉकडाउन के बाद अब ताजनगरी वीकेंड के पर्यटन उद्यमियों को उम्मीद जगा गया है. सभी स्मारकों पर शुक्रवार से रविवार तक अधिक संख्या में पर्यटक पहुंचे. रविवार को 4128 पर्यटकों ने ताजमहल देखा, जबकि शनिवार को 5071 पर्यटक आए थे.

दरसअल 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन से लांग वीकेंड की शुरुआत हुई थी. शुक्रवार को साप्ताहिक बंदी के चलते ताजमहल बंद रहा था. लेकिन अन्य स्मारकों पर अच्छी संख्या में पर्यटक पहुंचे थे.शनिवार को ताे काेरोना काल में स्मारकों के खुलने के बाद से ताजमहल, आगरा किला और फतेहपुर सीकरी पर सर्वाधिक पर्यटक पहुंचे थे.

ताज के दीदार को उमड़े सैलानी, टूटा सैलानियों की संख्या का रिकॉर्ड

वहीं रविवार को शनिवार की अपेक्षा स्मारकों पर पर्यटक कम रहे. ताजमहल में मुख्य मकबरे का दीदार 137 बच्चों समेत 1416 पर्यटकों ने किया.पर्यटन कारोबारियों को लांग वीकेंड में स्मारकों के दीदार को पर्यटकों के आने की उम्मीद थी और ऐसा ही हुआ. लांग वीकेंड में शनिवार को सर्वाधिक पर्यटक आए. साथ ही पर्यटकों की संख्या बढ़ने के बाद उद्यमियों के चेहरों पर भी एक अलग खुशी देखने को मिल रही है .जिस तरह से महीनों से बंद कारोबार प्रभावित हुए थे .लेकिन अब वीकेंड के दौरान उमड़ी भीड़ से थोड़ी राहत मिलेगी।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें